Google Map par मेरा गांव का नाम कैसे डालें |अपना लोकेशन कैसे डाले

दोस्तों आज हम बात करेंगे कि Google Map पर आपके गांव का नाम कैसे Add कर सकते है। देखते है की कुछ गांव के नाम Google Map पर नहीं मिलते है, तो जानिए मेरा गांव का नाम कैसे डालें

आज के समय में Google Map का इस्तेमाल लगभग हर कोई करता है। हम Google Map पर अपने गांव का नाम सर्च करते है, लेकिन हमे अपने गांव की सही लोकेशन नहीं मिलती है। अगर आपको किसीको गांव का लोकेशन भेजना है, तो कैसे आपके मन मे प्रश्न आएगा की मेरा गांव का नाम कैसे डालें?

यहां हम आपको इस वेबसाइट के माध्यम द्वारा Google Map में अपने गांव का नाम जोड़ने का तरीका बता रहे है। हालांकि गूगल पहले आपके द्वारा दी गई आपके गांव के बारे में जानकारी को वेरिफाई करेगा उसके बाद ही आपके गांव का नाम Google Map पर शामिल करेगा। इसमें 1 या 2 दिन का समय लगता है।

Google Map पर इस तरह जोड़े अपने गांव का नाम और अपना लोकेशन कैसे डाले

  1. सबसे पहले आपको Google Map पर क्लिक करके ओपन करके सर्च टैब के बराबर दिए गए तीन लाइन्स जिसे Menu कहा जाता है, उस पर क्लिक करें।
  2. उसके बाद जो पेज Open होगा उस पेज में निचे की तरफ Add a missing place लिखा होगा। इस पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद अब नया पेज खुलेगा। इसमें आपके गांव नाम इत्यादि की बारें में लिखना है।
  4. इसमें लोकेशन के साथ आपके गांव का नाम या वेबसाइट जैसी जानकारी भी जोड़ सकते है।
  5. आपने सब जानकारी जेने के बाद अगर कोई लिकने में गलती हो गई है, तो आप Your Contribution पर क्लिक करना होगा।
  6. यह सब हो जाने के बाद आप जब भी मोबाईल की लोकेशन ओपन करेंगे तो गूगल अपने आप ही लोकेशन सिलेक्ट करेंगा।
  7. ऐसे में Google Maps कंपनी कई नै फीचर्स लानेवाली है। जैसे की Set depart and Arrive time और AR नेविगेशन आदि फीचर्स शामिल है।

मुझे आशा है की आपको गूगल मैप पर लोकेशन डालना आ गया होगा

हम जानते है आपके लिए यह कार्य थोड़ा कठिन है लेकिन आपके मनमे उठ रहे प्रश्न मेरा गांव का नाम कैसे डालें का सही उतर मिल गया होगा। अब लोकेशन डालना आसानी से समज में आ गया होगा। ऐसे ही कई अनगिनत ट्रिक्स को जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे।

धन्यवाद!

Leave a Comment