कर्क राशि वालों की मौत कब होगी? | जानिए कर्क राशि राजयोग

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वर्ष 2023 में कर्क राशि राजयोग? बहुत अच्छी खबर लेकर आया है। इस शुभ हंस योग से कर्क राशि वालो को लाभ के कई मौके मिलेंगे और उनके कार्यक्षेत्र पर भी शुभ प्रभाव पड़ेगा।

इस साल गुरु ग्रह का मेष राशि में गोचर करने से राजयोग बन रहा है। इस राजयोग का असर कई राशियों में शुभ रहने वाला है। ग्रहो का राशि में परिवर्तन होने की वजह से शुभ योग बनता है।

कर्क राशि वालों की मौत कब होगी? कुछ जानकारी जन्म के ग्रह, नक्षत्र भी दे सकते है। जन्म से ही हमारी मृत्यु का समय हमारे कर्म के आधारित तय हो जाता है।

कुंडली में मालव्य और हंस राजयोग शुभ फल देने वाले माने जाते है। पांच राजयोग में से दो कर्क राशि राजयोग ग्रह कर्क राशि को प्रभावित कर रहे है। इससे आपको अचानक धन लाभ होगा। व्यापार में लाभ हो सकता है।

ज्योतिष के अनुसार गुरु और शुक्र ग्रह आपकी राशि में भाग्य लेकर स्थित है। कर्क राशि वालो को भाग्य का अच्छा सहयोग मिलेगा। जल्द ही अच्छी खबर आएगी। संतान सुख मिलेगा। शुक्र करेगा कर्क राशि में प्रवेश और धनयोग का निर्माण होगा।

कर्क राशि वाले पढ़ाई में कैसे होते हैं?

वर्ष 2023 में जनवरी से अप्रेल तक का समय पढाई में अच्छा रहने वाला है। इस समय दौरान आपको शिक्षा क्षेत्र में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

इस समय कर्क राशि वालो को बहुत ध्यान रखना है, जिस छात्र पढाई में ध्यान रखना है, और स्कूल या कॉलेज में प्रवेश में ध्यान रखना है। उन्हें काफी महेनत की आवश्यकता होगी।

कर्क राशि के लिए शुभ दिन

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा होता है, इसीलिए कर्क का चन्द्रमा के साथ नजदीक का सबंध होता है। कर्क राशि वाले चंद्र की तरह कोमल स्वभाव के होते है।

कर्क राशि के लिए शुभ दिन 2023 सोमवार बहुत लाभ देने वाला दिन माना जाता है। इसके साथ बुधवार और रविवार के दिन को भी कोई नए कार्य की शुरुआत कर सकते है।

शिव की उपासना और शुक्रवार का व्रत करने से लाभ प्राप्त होगा। मकर राशि में चन्द्रमा हो उस दिन कोई नया काम प्रारंभ नहीं करना चाहिए।

कर्क राशि का वैवाहिक जीवन

कर्क राशि वाले अपना जीवनसाथी उनके जैसा ही पसंद करते है। इस राशि के जातक जिद्दी होते है, इसीलिए उनके काम के बिच कोई आये वह उनको पसंद नहीं है। उनको स्वतंत्र रहना पसंद है।

इस राशि के लोग काम में ज्यादा लगाव रखने की वजह से अपनी पत्नी को समय नहीं दे पाते है। जातक काम में ईमानदार होने के कारण पैसे का बचाव नहीं करते इसीलिए पत्नी के आधीन रहते है।

कर्क राशि प्रेम विवाह

कर्क राशि के जोड़ी मीन, कन्या, वृश्चिक और वृषभ राशि के साथ अच्छी बनती है। इस साल आपको कर्क राशि का प्यार और प्रेम सबंधो में कई बाधाई आ सकती है। लेकिन प्रेम सबंध विवाह में बदलेगा।

जो जातक पहले से शादीशुदा है, वह अपने जीवनसाथी के साथ नए सफर की शुरुआत कर सकते है। जिसका विवाह नहीं हुआ, उसके लिए अप्रेल के बाद विवाह का योग बन सकता है।

कर्क राशि वालों की मौत कब होगी

जन्म और मृत्यु सब ईश्वर के हाथ में होता है। जब वह हमें धरती पर भेजता है तो हमे यह आकर क्या काम करना है और हमारी आयु कितनी है, वही तय करके हमे भेजता है।

हमारी मौत कर्म के आधीन होती है। हमारे कर्म से ईश्वर तय करता है की मौत किस समय, कब और कैसे होगी। लेकिन जीवन की कुछ जानकारी जन्म के ग्रह, नक्षत्र के आधार पर मनुष्य(ज्योतिष) भी दे सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top