कन्या प्रेम राशिफल 2023 | कन्या राशि का भाग्योदय 2023 Love Life

कन्या राशि वालों का भाग्योदय बहुत जल्द होने वाला है। कन्या राशि का स्वामी बुध है, इसलिए कन्या राशि के जातक के लिए बुधवार और गुरुवार शुभ दिन मन जाता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार 4 और 9 अंक शुभ माना जाता है। कन्या राशि वालो के ऊपर बृहस्पति का आशीर्वाद होता है।

कन्या राशि का भाग्योदय 2023 Love Life में थोड़ी छोटी-मोटी परेशानियां का सामना करना पड़ेगा, लेकिन इस साल आपके जीवन में एक दूसरे प्रति प्यार भर देगा। आपके परिवार वाले आपके रिश्ते से राजी हो सकते है। आप दोनों एक दूसरे के नजदीक आएंगे और आपकी शादी भी हो सकती है।

ज्योतिष में बुध ग्रह को चतुरता, तर्क, सवांद, व्यापार, मित्र, अर्थव्यवस्था का कारक माना जाता है। इस राशि वालो के लग्न का भग्योदय 18 वर्ष, 22 वर्ष, 32 वर्ष, 33 वर्ष, 35 वर्ष, 36 वर्ष की उम्र में जातकों का कन्या लग्न भाग्योदय रहने वाला ज्योतिष में ऐसा माना जाता है।

कन्या राशि का भाग्योदय 2023

कन्या राशि वालों का भाग्योदय जातको की आयु 18वर्ष, 22वर्ष, 25वर्ष, 32वर्ष या 45वर्ष की उम्र में नया विचार और नई सोच लेकर आगे बढ़ने से अवश्य भाग्योदय होगा।

इस राशि के जातको के लिए कन्या राशि का भाग्योदय 2023 शुभ रहने वाला है। लेकिन दुश्मनों से सावधान रहना होगा क्योकि दुश्मन आप के पीछे से कभी भी धोखा दे सकते है। इस साल शनि देव का आशीर्वाद कन्या राशि पर रहने वाला है।

किस्मत का ताला खोलने के लिए आपको कुछ उपाय करने होंगे जिसकी वजह से आपका भाग्योदय जल्दी हो और आप की धन संपत्ति में वृद्धि हुए। अपना भाग्य तेज करने के लिए ब्राह्मण को दक्षिणा देकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।

कन्या राशि वाले हमेंशा आर्थिक तंगी से परेशान रहते है। आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए हनुमान की आराधना करनी चाहिए और हररोज हनुमान चालीसा का पाठ करना होगा।

कन्या राशि का संपूर्ण जीवन

इसीलिए हाथ में काले रंग का धागा अगरबत्ती का धूप देकर बांधना से आपके जीवन में सब अच्छा होगा। कन्या राशि वाले जो भी नया काम की शुरुआत करें या कोई नए धंधे या बिजनेस का आरंभ करें तो वो 4 या 9 दिनांक को करें।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार साल 2025 में कन्या राशि के स्वामी बृहस्पति का आशीर्वाद प्राप्त होगा।आधी साल 2028, 2029 और 2030 में लीवर, पैर टीबी या घुटनो के संबंधित बीमारी हो सकती है।

सूर्योदय से पहले स्नान करके कुछ खाये बिना तुलसी के आगे दिया प्रज्वलित करने से लक्ष्मी की कृपा हमेंशा आप पर बनी रहती है। इस राशि के जातको के लिए काला रंग शुभ माना जाता है।

कन्या राशि का भाग्योदय 2023 Love Life

  1. कन्या राशि वाले जातक वृश्चिक या कन्या राशि वाले जातक से शादी करें तो उनका वैवाहिक जीवन सुखमय होता है। कन्या राशि वाले भाग्योदय 2023 प्रेमसबंध के लिए आशाजनक रहने वाला है।
  2. कन्या राशि का जीवनसाथी दुःख और सुख में सहायता करने वाला होता है और दयालु, सबका सम्मान करने वाला मिलता है। दोनों एक दूसरे की भावना और इच्छा को समझते है।
  3. कन्या राशि का भाग्योदय 2023 Love Life में आप मार्च और सितंबर महीने के अंदर आप अपने दिल की बात रख सकते है, और सामने वह भी आपकी बात का स्वीकार कर सकते है।
  4. कन्या राशि वालो के लिए प्रेम सबंध का स्वामी शनि है। मई के महीने में आपको अपने प्यार का इजहार करना चाहिए। आपका भाग्य आपके रिश्ते को बहेतर बनाने में आपका साथ देगा।
  5. कन्या राशि वालो का साल 2023 के लिए प्रेम सबंध बहुत खास रहने वाला है। आप अपने प्यार का इजहार करेंगे और उनका जवाब भी आपको अच्छा मिलने वाला है।

कन्या राशि का भाग्योदय मंत्र कौन सा है?

अपना भाग्य तेज करने के लिए ‘ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:’ व् ‘ॐ शुं शुक्राय नम:’ मंत्र का जाप प्रतिदिन करें।

कन्या राशि के भागयोदय दान क्या-क्या है?

कन्या राशि वालो को अपना भाग्य चमकाने के लिए दही, दूध, मिश्री, चावल, हीरा, सोना, चाँदी, सफ़ेद वस्र, सफ़ेद फूल, सफ़ेद घोडा, सफ़ेद चंदन, आभूषण, श्वेत मिट्टी, कामधेनु गाय, आलू, श्वेत पत्थर, घी आदि वस्तु ब्रामण या गरीब को दान करें।

कन्या राशि के गुण और अवगुण क्या-क्या है?

कन्या राशि के गुण व्यवहारिक, वफादार, दयालु, महेनती और कन्या राशि के अवगुण सभी कार्य लेना, शर्म, अपनी और दूसरे लोगो की समालोचक करना है।

कन्या राशि का वैवाहिक जीवन कैसा होगा?

कन्या राशि वाले जातक वृश्चिक या मकर राशि वाले जातक से शादी करें तो उनका वैवाहिक जीवन खुशहाल बीतता है और उनकी संतान भी गुणवान होती है।

कन्या राशि का भाग्योदय 2024 कैसा रहेगा?

कन्या राशि वालो के लिए साल 2024 सामान्य रहेगा। जीवन में या नौकरी, धंधे में कुछ उतार-चढ़ाव आयेगे। इस साल आय में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति में सुधार जोगा।

कन्या राशि वालों का भाग्योदय कब होगा?

कन्या राशि वालों का भाग्योदय जातको की आयु 18वर्ष, 22वर्ष, 25वर्ष, 32वर्ष या 45वर्ष की उम्र में नया विचार और नई सोच लेकर आगे बढ़ने से अवश्य भाग्योदय होगा।

Leave a Comment