कुंभ राशि कब तक खराब चलेगी?

कुंभ राशि कब तक खराब चलेगी? कुंभ राशि को शनि की साढ़ेसाती से 23 फरवरी 2028 से मुक्ति मिलेगी। शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण बेहद कष्टकारी माना जाता है। इस समय में शारीरिक, मानसिक और आर्थिक परिस्थिति का सामना करना पड़ेगा।

राशि चक्र के सभी ग्रहो का न्यायाधीश ग्रह शनि सबसे धीमे गति करने वाला गृह है। शनि लगभग राशिचक्र पूर्ण करने में 30 साल का समय लगता है। शनि को एक राशि में गोचर करने में ढाई साल का समय लगता है।

कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती 2023 वर्तमान समय में शनि की ढैय्या कुंभ राशि में चल रही है। कुंभ राशि में शनि ने 17 जनवरी 2023 को प्रवेश किया था। इसका मतलब यह है की कुंभ राशि में शनि की साढ़ेसाती चल रही है।

कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती कब से चल रही है?

कुंभ राशि में शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण ख़राब चल रहा है। कुंभ राशि में शनि की साढ़ेसाती 22 जनवरी 2022 से शुरू हुई थी। लेकिन शनि की साढ़ेसाती 10 जून 2027 तक तीसरा चरण समाप्त होगा।

कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती कब से चल रही है? 22 जनवरी 2022 से चल शुरू हुई थी। शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण, दूसरा चरण और तीसरा चरण 23 फरवरी 2028 में पूर्ण रूप से समाप्त होगा।

शनि की साढ़ेसाती का के तीन चरण होते है। उनमे से दूसरा चरण कष्टदायक रहने वाला है। शनि देव के अशुभ प्रभाव से मुक्ति के लिए कई उपाय है जो आपको साढ़ेसाती या ढैय्या का समय करने चाहिए

कुंभ राशि साडेसाती उपाय

  • कुंभ राशि साडेसाती 2023 उपाय शनि की साडेसाती या ढैय्या से मुक्ति पाने के लिए पीपल के वृक्ष पर जल अर्पित करके उनकी पूजा अर्चना करें इससे शनि के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिल सकती है।
  • शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए नीले या काले रंग का वस्र या जुते या कोई नीले रंग की वस्तु का दान करना चाहिए।
  • शनि वर के दिन शनि देव को नील रंग के फूलो को अर्पित करने से शनि देव के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिल सकती है।
  • शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए आपको अपने साथ नीले रंग के कपडे को रखना अच्छा मन जाता है।
  • कुंभ राशि कब तक खराब चलेगी? दूसरे चरण में कष्टदायक होगी। इसका कुंभ राशि साडेसाती उपाय शनिवार के दिन शनि देव को तेल, काले तिल या काले रंग के उड़द अर्पित किया जाता है। जिसकी वजह से शनि के प्रभाव से मुक्ति मिलती है।

Leave a Comment