ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पति की किस्मत चमकाने के उपाय जानिए।

हिन्दूशास्त्र में पत्नी को लक्ष्मी जी का अवतार माना गया है। शादी के बाद पहले जैसा नहीं रहता सबकुछ बदल जाता है। हमारी किस्मत भी बदल जाती है। ज्योतिष शास्त्र से अगर पत्नी चाहे तो अपने पति को कई ऊंचाई पर ले जाती है।

शादी के बाद पति और पत्नी एकदूसरे के पूरक होते है। पति और पत्नी एक दूसरे के सुख दुःख के साथी होते है। अगर पति कोई आर्थिक समस्या या शारीरिक रूप से परेशान है तो पत्नी को पति की किस्मत चमकाने के उपाय इस आर्टिकल में नीचे दिए है।

  • हररोज लक्ष्मी जी की पूजा करें
  • मुस्कुराकर पति से बात करें
  • मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें
  • भगवान विष्णु को जल अर्पित करें
  • गुरुवार पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करें
  • माथे पर सिंदूर या टिका लगाए
  • शनिवार के दिन पति शनिदेव को तेल और काले तिल चढ़ाये
  • हररोज स्नान करके बिना खाये तुलसी को दीपक जलाये

पति की नौकरी के लिए उपाय पत्नी को सुबह सूर्य उगने से पहले उठके स्नान कर लेना चाहिए। तुलसी जी के पास भगवान विष्णु सूर्य उगने से पहले आते है। इसीलिए स्नान करके कुछ भी खाए बिना तुलसी जी के घी का दिया जलाकर जल और चावल अर्पित करने चाहिए और पति की समस्या को दूर करने की प्रार्थना करनी चाहिए।

हररोज़ शाम को हाथ-पैर धो कर संध्या के समय तुलसी के नीचे सरसों या देसी घी का दीया जलाना होगा। इससे लक्ष्मी जी प्रसन्न हो जाती है, और घर में लक्ष्मी जी का आगमन होता है।

पति की तरक्की के उपाय स्त्री हररोज़ पूजा पाठ करे तो अपने पति की किस्मत बदल सकती है। क्योकि स्त्री को लक्ष्मी जी का दर्जा दिया गया है। जिस घर की स्त्री खुश होती है, वहाँ सदा लक्ष्मी जी का वास होता है। जिस घर में स्त्री दुःखी है, वहाँ लक्ष्मी जी टिकते नहीं है।

सुहागन महिला माँ पार्वती का पूजा पाठ करती है, और माँ गौरी पर सिंदूर चढाने से उस स्त्री की मांग हंमेशा भरी रहती है यानि की वह महिला सौभाग्यवती रहती है।

जब पति सुबह धंधे या नौकरी पर जाये तो उनके माथे पर तिलक करने से दिन अच्छा व्यतीत होता है। पति को सुबह नौकरी या धंधे पर निकलने से पहले अपने भगवान का चरण छूकर जाने से दिन में कोई परेशानी नहीं आती है।

पति की किस्मत चमकाने के उपाय के लिए पति को कहे की हररोज सुबह उठकर स्न्नान करके सूर्यदेव को जल चढ़ाकर नमस्कार करना चाहिए। जिससे हमारी कुंडली में सूर्य मजबूत रहता है।

अगर पति की कुंडली में शनि है, शनिदेव जल्दी क्रोधित होनेवाले देवता है और दूसरी तरफ शनिदेव जल्द प्रसन्न भी हो जाते है। अगर आपके पीटीआई की किस्मत पर शनिदेव की नजर टेढ़ी है तो अक्सर बनते काम बिडने लगते है।

इसीलिए शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए हर शनिवार को आपके पति को कहिये शनिदेव के मंदिर जाकर तेल और काले तिल या काली उड़द चढाने से शनिदेव हमेशा पति पर प्रसन्न रहते है। आप सच्चे मन से श्रध्धा पूर्वक शनिदेव की पूजा अर्चना करेंगे तो निश्चित रूप से शनिदेव की किस्मत चमकेगी।

अगर पत्नी गुरुवार के दिन सुबह मंदिर जाकर महादेव और पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाए क्योकि पीपल के पेड़ के नीचे भगवान विष्णु का वास होता है। ऐसा करने से पति के जीवन में तरक्की, सुख और शांति मिलती है।

निष्कर्ष

अगर आप भारतीय नारी है, और आपके पति को कई ऊचाई पर ले जाना चाहती है। या आपके पीटीआई किसी शारीरिक या आर्थिक रूप से पीड़ित है, तो आप पति की किस्मत चमकाने के उपाय धार्मिक शास्त्र में दिए गए है।

Leave a Comment