तुला राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए 

अक्सर तुला राशि के वाले व्यकितयों के मन में यह प्रश्न जरूर रहता है कि अगर वे रुद्राक्ष धारण करना चाहे तो कितने मुखी का रूद्राक्ष उनके लिए उत्तम साबित होगा और आज इस प्रश्न का उत्तर आपको इस लेख के माधयम से मिलने जा रहा है इसमें आपको यह बताया जायेगा कि तुला राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए? इसके साथ साथ आप यह भी जानेंगे कि रुद्राक्ष धारण करने से तुला राशि के लोगों पर क्या असर पड़ता है।  

तुला राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए

तुला राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए? कई ज्योतिष विद्वानों का मानना है कि तुला राशि के लिए व्यक्तियों के लिए 8 मुखी रुद्राक्ष पहनना काफी फलदायक साबित है, तुला राशि के व्यक्तियों का स्वामी शुक्र होता है ऐसे में अगर वे 8 मुखी रुद्राक्ष धारण करते है तो उनके पारिवारिक सम्बन्ध काफी उत्तम होते है। 

जैसा कि आपको यह ज्ञात हो गया होगा कि तुला राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए आइये अब जानते है कि इस रुद्राक्ष को धारण करने के बाद व्यक्ति को क्या क्या लाभ होते है ?

8 मुखी रुद्राक्ष धारण करने के फायदे

तुला राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए? तुला राशि के लोगों को 8 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से कई लाभ प्राप्त होते है जोकि इस प्रकार है। 

  1. यह रुद्राक्ष तुला राशि के व्यक्तियों को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने में सहायक है। 
  2. इस रुद्राक्ष का सम्बन्ध भगवान गणेश है इसलिए इसे धारण करने के बाद तुला राशि के व्यक्तियों पर भगवान गणेश की असीम कृपा बनी रहती है। 
  3. 8 मुखी रुद्राक्ष तुला राशि वाले व्यक्तियों के धन सम्बन्धी समस्याओं से निजात पाने में काफी सहायक साबित है। 
  4. यह रुद्राक्ष धारण करने के पश्चात् व्यक्ति का मन शांत होता है तो कार्य को एकाग्रता के साथ करने की शक्ति मिलती है। 

8 मुखी रुद्राक्ष कैसे धारण करें 

तुला राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए? और  किस प्रकार पहनना चाहिए इसके बारे में ज्योतिष विद्वानों का मानना है कि तुला राशि वाले व्यकितयों को 8 मुखी रुद्राक्ष अमावस्या, पूर्णिमा या सोमवार के दिन धारण करना चाहिए। तथा इसे धारण से पूर्व ॐ हूँ नमः का जाप अवश्य करें। 

क्या तुला राशि वालों को रुद्राक्ष पहनना उचित है? 

रुद्राक्ष पहनने से व्यक्ति के जीवन में आने वाली कई समस्याओ का अंत होता है फिर वह चाहे किसी भी राशि का व्यक्ति क्यों ही न हो। 

तुला राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए?

तुला राशि के व्यक्तियों के लिए 8 मुखी रुद्राक्ष पहनना काफी असरदायक बताया गया है इससे उन्हें जीवन में सफलता प्राप्त करने में काफी आसानी मिलती है। 

8 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से क्या लाभ प्राप्त होते है?

इस रूद्राक्ष को पहनने के बाद व्यक्ति का मन एकाग्र, शांत और जीवन में सफलता मिलने के अवसर प्राप्त होते रहते है। 

निष्कर्ष 

इस लेख को पढ़ने के बाद आपको यह जरूर ज्ञात हो गया होगा कि तुला राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए हम आशा करते है यह लेख आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हुआ होगा, अगर आप रुद्राक्ष से जुडी अन्य जानकारियां प्राप्त करना चाहते है तो इस लेख के अन्य आर्टिकलों को अवश्य पढ़े। 

धन्यवाद ! 

Leave a Comment