मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं जानिए

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 12 रशिया होती है। मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं मेष राशि की बात करे तो मेष राशि उनमे से प्रथम नंबर पर आती है। मेष राशि के जातक अधिकतर दुखी और समस्याओ से धीरे दिखाई देते है। क्योकि मेष राशि के लोग ज्यादातर समस्याओ से घिरे रहते है। जिनकी वजह से वे दुखी रहते है।

ज्योतिषो की माने तो मेष राशि के लोग बहुत ही भावुक होते है। मेष राशि के लोगो का ग्रह मंगल होता है जिनकी वजह से यह राशि के जातक बहुत ही भावुक होते है। मेष राशि जन्म कुंडली में देखा जाए तो ये छोटी छोटी बातो से नाराज हो जाते है और जिनको छोटी छोटी बातो का बुरा लग जाता है।

मेष राशि का जीवनसाथी के बारे में बात करे तो यह लोगो के जीवन साथी से इनकी कई बार अनबन हो जाती है लेकिन दोनों में प्यार भी होता है।

यह मेष राशि के लोग बहुत ही क्रोधिले भी होते है। इनको बहुत जल्दी क्रोध आ जाता है। अपने इसी क्रोधिले स्वभाव के कारन वह कई लोगो को अपनी वाणी से ठेश पहुचाते है और बबाद में खुद भी दुखी हो जाते है।

मेष राशि के लोग अपने स्वभाव से तो क्रोधिले होते है ज्यादातर यह लोग जिद्दी भी होते है। अपने क्रोध और जिद की वजह से यह लोग कभी कभी तो अपनी सारी हद्दे पार कर देते है। और इसी वजह से अपने आस पास के लोगो को भी दुखी कर देते है।

यह राशि के लोगो में प्रेमी लोगो में देखा जाए तो यह राशि के जातक प्रेम करते तो जरूर है लेकिन अपने स्वभाव के कारन यातो कई और कारन से अपने प्रेम को निभाने में असफल हो जाते है।

मेष राशि के लोगो का दुखी होने का कारन उनकी आसपास के लोग होते है। जिनकी वजह से उनको हंमेशा दुखी रहना पड़ता है।

मेष राशि के आसपास के लोगो की वजह से उनको कई बार लोगो की बातो का बुरा लग जाता है और लोगो की बातो को बुरा मान जाते है।

मेष राशि वाले पढ़ाई में कैसे होते हैं देखा जाए तो ये लोग मेष राशि की किस्मत में क्या लिखा है ये तो कहना मुश्किल है लेकिन यह जातक तेजस्वी होते है। इसलिए पढाई में बड़े अच्छे से आगे बढ़ पाते है।

कई बार मेष राशि के लोग अपनी ही वजह से दुखी रहते है। और अपने स्वभाव के कारन अपने ही लोगो से दुखी हो जाते है।

मेष राशि के लोगो में से पुरुषो में खास बात ये होती है की इन लोगो को ज्यादातर लोगो पर विश्वास आ जाता है और सबको अपना बना लेते है। पर लोग इसका फायदा उठाते है और अपने इस स्वभाव के कारन मेष राशि के लोग कभी बहुत दुखी होते है।

मेष राशि शारीरिक बनावट बहुत ही अच्छी और स्वस्थ होती है। यह लोग देखने में ज्यादातर अच्छे स्वभाव और देखाव के होते है।

मेष राशि के लोग अपने एक अलग ही स्वभाव के कारन लोगो से इनकी खटपट शुरू ही रहती है। लोग इसी लिए मेष राशि के लोग इसी वजह से कभी कभी ज्यादा दुखी होते है।

मेष राशि धन प्राप्ति मेष राशि के लोग ज्यादातर अपनी बाते मनवाने में ज्यादा मानते है जब तक वह अपनी बात मनवा नहीं लेते तब तक वे अपनी जिद नहीं छोड़ते।

मेष राशि के लोगो को अपने दुःख दूर करने के उपाय

मेष राशि के लोग हर मंगलवार को हनुमान जी के नाम का व्रत रखे जिससे उनके जीवन में काफी सुधर आ सकते है। और

हर मंगलवर को हनुमान जी मंदिर जाए उनको चने का भोग चढ़ाए।

मेष राशि के लोग अपने दुखो को काम करने के लिए हर मंगलवार के दिन गाय माता को मीठी रोटी खिलाए और रोज पानी पिलाए।

हर मंगल वर को अपने दुःख दूर करने के लिए हनुमान जी की हनुमान चालीसा का पाठ करे और उनके दर्शन करे।

मेष राशि के लोगो को मेष राशि की पत्नी यातो मेष राशि के पति अपने हर अच्छे काम की शुरुआत मंगलवार को करे और अपना हर कार्य हनुमान जी की पूजा करके करे। मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं इस समस्या का निराकरण यह उपाय करने से हो सकता है।

मेष राशि को किसकी पूजा करनी चाहिए?

मेष राशि वालो को हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए हर मंगलवार को हनुमान जी मंदिर जाए उनको चने का भोग चढ़ाए। जिससे मेष राशि के जातको के दुःख कम हो सकते है।

मेष राशि वालों को कौन सा रत्न पहनना चाहिए?

मेष राशि के जातको के लिए ज्योतिशो के अनुसार मूंगा रत्न पहनना चाहिए। मूंगा रत्न मेष राशि के जातको के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। तांबे की धातु में यह रत्न जड़वाने से मेष राशि के जातको के लिए बहुत ही शुभ रहता है।

मेष राशि वालों को क्या दान करना चाहिए?

मेष राशि के जातको को मेष राशि का स्वामी मंगल है इसलिए उन्हें मंगल से सबंधित चीजे दान करनी चाहिए। तांबे के बर्तन, लाल कपड़े, सोना, केसर, कस्तूरी आदि चीज़ो का दान करना चाहिए।

मेष राशि वालों को धन कब मिलेगा?

मेष राशि वालो के लिए अगला साल बहुत ही अच्छा रहने वाला है। इस साल में मेष राशि के जातको को अपने भविष्य में बहुत ही अच्छे परिणाम मिलने वाले है। आप तरक्की के मार्ग पर चलने वाले है।

Leave a Comment