राशि के अनुसार कितने बच्चे होंगे

जीवन में संतान की प्राप्ति को लोग सबसे ख़ुशी देने वाला सुख मानते है। राशि के अनुसार कितने बच्चे होंगे यह सवाल लोगो के मन में होता है। कई लोग ऐसे होते है जो इस सुख से वंचित रहते है। जबकि उसमे उसका कोई दोष नहीं होता कुछ शारीरिक खामियों की वजह से लोग चाह कर भी माता पिता नहीं बन पाते कई लोग अपनी जिंदगी में संतान योग से बच्चा चाहते तो है लेकिन अपनी कुछ परेशानी और तकलीफो की वजह से बच्चा होने की ख़ुशी से वंचित रहते है।

हर कोई व्यक्ति की शादी के बाद यही इच्छा होती है की उसकी जिंदगी में प्यारा सा कोई बच्चा हो। और यही सवाल मन में होता है की मेरे बच्चे कब होंगे लेकिन हर कोई व्यक्ति की राशि पर निर्भर होता है की व्यक्ति की जिंदगी में संतान सुख है या नहीं और कितनी संतान यानि की व्यक्ति की लाइफ में कितने बच्चे होंगे यह राशि पर निर्भर करता है।

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है की कन्या,मेष,कुंभ और धनु राशि की महिलाओ के जीवन में संतान रेखा कौन सी है यह प्रश्न ज्यादा रहता है। तो इनके जीवन में अघिकतर एक बच्चा ही देखने को मिलता है। वृष,मिथुन,कर्क,वृश्चिक राशि की महिला के जीवन में ज्यादातर दो बच्चो की माँ बनने की संभावना रहती है। और कहा जाता है की राशि के अनुसार कितने बच्चे होंगे तो मकर राशि की महिला के दो या दो से ज्यादा बच्चे होने की संभावना होती है।

नाम से जाने कितने बच्चे होंगे? यह भी राशि के द्वारा ही जानना जा सकता है की कितने बच्चे होंगे। सिंह,तुला और मीन राशि के भी एक और एक से ज्यादा बच्चे होने की संभावना है। हर व्यक्ति की राशि अलग अलग देखने को मिलती है। एक बात यह भी है की बच्चे आने के बाद व्यक्ति के जीवन में कई बदलाव देखने को मिलते है और व्यक्ति अपनी जिंदगी में कई बदलाव खुद भी लाता है।

राशि के अनुसार कितने बच्चे होंगे यह सबके मन में होता है लेकिन बच्चे होने के बाद महिलाओ की जिम्मेदारिया भी बढ़ जाती है। बच्चो की जिम्मेदारी के साथ साथ घर के काम और उसकी जिम्मेदारी के साथ महिलाओ को थकान हो जाती है जिसकी वजह से उसके स्वभाव में भी बदलाव देखने को मिलता है कई बार उलटे जवाब देना और किसीको बेवजह डांट देना आदि बदलाव देखने को मिलते है।

राशि के अनुसार कितने बच्चे होंगे यह जानना तो असंभव है लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह थोड़ा सा मुमकिन होता दिखाई देता है और हम राशि के हिसाब से चलने में थोड़ा सा सफल होते है।

Leave a Comment