शनि को तुरंत खुश करने के उपाय

शनि को तुरंत खुश करने के उपाय में शनि ददेव के बारे में बात करे तो हमारे जीवन में राशिओ का बहुत ही महत्व रहता है। यानि की हमारे जन्म होते ही राशि देखी जाती है और हमारी राशि तय होने के बाद ही नामकरण होआ है। राशि के आधार से ही जन्मकुंडली बनाई जाती है और हमारे जीवन के बारे में उस ज्योतिष शास्र के आधार पर कुछ संभावनाए और जीवन की रुपरेखा को दिखाया जाता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो कुंडली में ग्रहो की स्थिति को भी देखा जाता है। ग्रहो में अगर शनि के बारे में देखा जाए तो शनि देव अगर नाराज हो तो व्यक्ति के जीवन को तकलीफ और संकटो से भरने में कोई देरी नहीं होती और अगर शनि देव की कृपा हमारे पर हो जाए तो वह अपनी कृपा दृष्टि से हमारे जीवन को खुशियाँ भर देते है।

शनि देव को न्याय देने वाले देवा के रूप में जाना जाता है। शनि देव हमारे जीवन में बहुत ही अहम् रहते हमारे जीवन में बार बार आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए shani dev ke upay ,शनि को तुरंत खुश करने के उपाय में शनि देव की पूजा और आराधना करने से यह परेशानिया दूर हो सकती है। कई बार हमारी कुछ गलतियों की वजह से भी शनि देव का प्रकोप देखने को मिलता है इस लिए हमें शनि देव को प्रशन्न करने की कोशिश करनी चाहिए।

शनि देव की कृपा कई कई लोगो पर बहुत ही अच्छी रही है और कई लोगो पर उनका प्रकोप भी देखने को मिलता है। उनको प्रसन्न करने के उपाय देखा जाए तो सुबह सूर्योदय होने के पहले स्नान करके शनि देव की पूजा आराधना करने से शनि देव खुश रहते है।

शनि को तुरंत खुश करने के उपाय के लिए कहा जाता है की चमड़े का सामान या फिर चमड़े की चीज़े दान करने से या फिर काले तिल दान करने से शनि देव की कृपा सदा बनी रहती है। शनि दोष को दूर करने के लिए खा जाता है की हनुमान चलिशा का पाठ करे और ब्रह्माजी और पीपल के पेड़ की पूजा की जाए जिससे शनि के दोष से मुक्त हुआ जा सकता है।

शनि को बलवान बनाने के उपाय में देखा जाए तो शनि देव को खुश रखने से और शनि को तुरंत खुश करने के उपाय में उनकी पूजा अर्चना करने से घर में खुशियाँ और प्रसन्नता बनी रहती है और परिवार में आनेवाले संकट से मुक्ति मिलती है। पारिवारिक सुख बढ़ा है और परिवार में सभी लोगो के बिच एक अच्छा और सुलझा हुआ रिश्ता बना रहता है।


Leave a Comment