मेष राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए?

यदि मेष राशि के जातक रोजगार, अस्वस्थता, पारिवारिक कलह, मन की अशांति जैसी कई समस्याओं से जूझ रहे है तो ऐसे में इन्हें रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए। इसे धारण करने के बाद आपके जीवन की समस्त समस्याओं का अंत होने लगेगा, अगर आपके मन में यह प्रश्न है कि मेष राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए तो इसका उत्तर आपको यह लेख पढ़ने पर जरूर प्राप्त होगा तो आइये जानते है कि मेष राशि के जातकों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिये। 

मेष राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए

मेष राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए? ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों को दस मुखी रुद्राक्ष और सात मुखी रुद्राक्ष पहनने के लिए सलाह दी गयी है। ऐसा करने से इन व्यक्तियों का मन एकाग्र और शरीर की बीमारियों का अंत होता है, धन लाभ के अवसर प्राप्त होते है और मन में सुविचारों का जन्म होता है।

जैसा कि अब आपको यह ज्ञात हो गया है कि मेष राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए तो आइये जानते है कि दस मुखी और सात मुखी रुद्राक्ष पहनने के क्या क्या लाभ है ?

दस मुखी रुद्राक्ष पहनने के फायदे

  1. इस रुद्राक्ष को धारण करने से व्यक्ति को मानसिक शांति की अनुभूति होती है। 
  2. यह रुद्राक्ष मन की चिंताओं को समाप्त करने में सहायक है। 
  3. दस मुखी रुद्राक्ष पहनने से सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 

सात मुखी रुद्राक्ष पहनने के फायदे 

  1. सात मुखी रुद्राक्ष पहनने से आपके शनि दोष समाप्त हो जायेंगे। 
  2. इसे धारण करने के बाद आपको शारीरिक रोगों का अंत होता है। 
  3. यह रुद्राक्ष व्यापार में तरक्की प्रदान करता है। 

अभी आपने जाना कि मेष राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए और इसे धारण करने से व्यक्ति को क्या क्या लाभ प्राप्त होते है आइये अब जानते है कि रूद्राक्ष धारण करने की सही विधि क्या है। 

रूद्राक्ष कैसे धारण करें 

मेष राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए? मेष राशि के व्यक्ति दस मुखी और सात मुखी रुद्राक्ष धारण करने से पहले भगवान शिव की आराधना करें, इसके बाद उत्तर दिशा की ओर मुख करके रुद्राक्ष को धारण करें ऐसा करने से यह आपकी समस्त समस्याओं को खत्म करने में मदद करता है। 

मेष राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए?

मेष राशि के जातकों को दस मुखी और सात मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। 

सात मुखी पहनने से व्यक्ति के कौन से दोष मुक्त हो जाते है?

इस रुद्राक्ष को धारण करने से व्यक्ति के शनि दोष मुक्त हो जाते है, इससे उस व्यक्ति पर आर्थिक कृपा आना प्रारम्भ हो जाती है। 

दस मुखी रुद्राक्ष धारण करने से व्यक्ति के जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है?

इस रुद्राक्ष को पहनने के बाद व्यक्ति के मन की समस्त चिंताएं समाप्त होने लगती है। 

निष्कर्ष

इस लेख के दवारा आपको बताया गया कि मेष राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए और साथ ही साथ यह भी जानकारी दी गयी कि रुद्राक्ष धारण करने से आपके जीवन में क्या क्या परिवर्तन आते है, हम उम्मीद करते है यह जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हुई ऐसी ही खास जानकारियों से रूबरू होने के लिए इस वेबसाइट को विजिट करते रहे। 

धन्यवाद !

Leave a Comment