संगीता बिजलानी के बच्चे के बारेमे जानिए

sangita bijlani एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल भी है। Sangeeta bijlani biography में संगीता बिजलानी का जन्म 9 जुलाई 1960 में हुआ था। संगीता बिजलानी 1980 में मिस इंडिया रह चुकी है और संगीता मिस यूनिवर्स में राष्ट्रिय पोशाक विजेता भी रह चुकी है। संगीता को बचपन से ही मॉडलिंग का शोख था।

मॉडलिंग करते करते संगीता ने फिल्मो में अपना करियर शुरू किया sangita bijlani अपने प्रेम प्रकरण की वजह से काफी चर्चा में रह चुकी है। संगीता बिजलानी ने ‘कातिल’ फिल्म से 1988 में बॉलीवुड में कदम रखा।

संगीता बिजलानी ने अपनी खूबसूरती और अच्छी एक्टिंग की वजह से काफी फिल्मो में काम किया। sangita bijlani अपने और सलमान खान के रिश्ते को लेकर भी काफी चर्चा में रह चुकी है। कहा जाता है की सलमान और संगीता के प्यार के चर्चे खूब चले उन दोनों की बात शादी तक भी पहुंच गई थी।

Sangita bijlani and salman khan

सलमान खान और संगीता बिजलानी 1986 में एक दूसरे को डेट कर रहे थे। कहा जाता है की दोनों के शादी के कार्ड भी छप चुके थे। करीब 10 साल तक उनका रिश्ता चला और बात शादी तक पहुंची। पर आखिर में संगीता बिजलानी ने सलमान खान से अपना रिश्ता तोड लिया।

सलमान खान और sangita bijlani का रिश्ता टूटने का कारन यह सामने आया था की सलमान का किसी और अभिनेत्री सोमी अली के साथ बढ़ती नजदीकियाँ थी। जिसकी वजह से संगीता बिजलानी और सलमान खान का रिश्ता टुटा था।

संगीता बिजलानी और सलमान के रिश्ते होने की बात सलमान ने करन जोहर के शो ‘कॉफी विद करन’ में स्वीकारी थी। इसके आलावा सलमान खान पर एक किताब लिखी गई है जिसका नाम ‘बीइंग सलमान’ है।

किताब में सलमान और संगीता की शादी 27 मई 1994 में होने वाली होने का जिक्र किया गया है। संगीता ने भी एक इंटरव्यू में अपनी और सलमान की शादी की बात का स्वीकार की थी।

सलमान से रिस्ता टूटने के बावजूद सलमान और संगीता आज भी एक अच्छे मित्र है। कुछ समय पहले ही sangita bijlani सलमान खान के घर उनकी एक पार्टी में दिखी गई थी। और सलमान और sangita bijlani गले लगते हुए भी दिखाई दिए गए थे।

Sangita bijlani age

sangita bijlani आज 62 साल की हो चुकी है। पर उनकी फिटनेस देख कर उनकी उम्र का अंदाज नहीं लगाया जा सकता वह आज भी इतनी फिट दिखती है। संगीता बिजलानी अपनी फिटनेस का बहुत ही ख्याल रखती है।

संगीता अपने फिट रहने का कारन योगा को बताया है। उन्होंने योग अपने पिताजी से सीखा है। sangita bijlani ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था की वह योग के आलावा मेडिटेशन भी करती है। जिससे उनकी उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमी हो जाती है। और वह अपने योग को कभी मिस नहीं करती।

Sangeeta bijlani instagram

इंस्टाग्राम अकाउंट पर जाए:क्लिक करे

Sangeeta bijlani husband

संगीता बिजलानी के हस्बैंड का sangita bijlani husband name नाम क्रिकेटर अजहरुद्दीन है। संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरुद्दीन की मुलाकात 90 के दायके में शूटिंग के समय हुई थी। मोहम्मद अजहरुद्दीन उस वक्त शादीशुदा थे। उनकी पत्नी का नाम नौरीन था। उस वक्त नौरीन और अजहरुद्दीन के दो बच्चे भी थे।

अजहरुद्दीन और संगीता ने काफी साल तक एक दूसरे को डेट किया और बाद में husband of sangeeta bijlani अजहरुद्दीन और नौरीन का तलाक हो गया। तलाक के बाद नौरीन ने कनाडा बेस्ड बिजनेसमैन से सदी कर ली और संगीता बिजलानी और अजहरुद्दीन 1996 में शादी के बंधन में बंध गए।

संगीता बिजलानी के बच्चे के बारेमे जानिए

संगीता बिजलानी sangeeta bijlani family और अजहरुद्दीन की कोई भी संतान नहीं है। लेकिन sangita bijlani husband मोहम्मद अजहरुद्दीन और उनकी पूर्व पत्नी नौरीन के दो बेटे है।

असद और अयाज उनके छोटे बेटे अयाज को बाइक रेसिंग का बहुत शोख था। 2011 में हैदराबाद एक्सप्रेस वे पर रोड एक्सीडेंट में अयाज की मोत हो गई। और उनका बडा बेटा असद क्रिकेट में अपना करियर बना रहा है।

संगीता बिजलानी sangeeta bijlani daughter हालाकि कोई भी बच्चे नहीं है। संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिश्ता आखिर 14 साल तक चला और आखिर में उसने 2010 में दोनों के रिश्ते ने दम तोड़ दिया और दोनों ने तलाक ले लिया।

Leave a Comment