तुला राशि की कुंडली क्या है

तुला राशि की कुंडली क्या है राशि का स्वामी शुक्र कहा जाता है। तुला राशि के लोगो पर मंगल,राहु,और शुक्र का ज्यादा प्रभाव होता है। तुला राशि के लोग आकर्षक,सुंदर और तेजस्वी होते है। लेकिन तुला राशि के लोग स्वभाव से लालची और जिम्मेदारियो में लापरवाह भी होते है। तुला राशि का चिन्ह तराजू है।

तुला राशि के लोगो पर राह,मंगल,और बृहस्पति और शुक्र का प्रभाव ज्यादा रहता है। libra in hindi तुला राशि के लोगो में घिराज की कमी देखने को मिलती है। यह लोग अपनी जिंदगी के फैसले जल्दबाजी में लेते है। लेकिन यह लोग अपने स्वभाव के बहुत अच्छे होत्र है। उनकी आवाज में मिठास होती है। सबके साथ बातचीत और सबके साथ इनका व्यवहार बहुत ही अच्छा देखने को मिलता है।

तुला राशि पर कौन सा ग्रह चल रहा है 2023 तुला राशि पर कहा जाता है की पंचक भाव बुध ग्रह चल रहा है। तुला राशि के लोगो के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। परिवार के सदस्यों को साथ लेकर चलने से इनको कई आर्थिक लाभ मिलनेवाले है।

तुला राशि के लोग सामान्य कद काठी के होते है। इनका रूप रंग आमतौर पर कुछ लोगो को बाद करके सामान्य होता है। तुला राशि के लोगो का चेहरा एकदम प्रभावित करने वाला होता है और यह लोग मन से अति प्रसन्न रहने वाले है।

तुला राशि के लोगो का भाग्य अधिकतर अच्छा रहता है। यह लोग अपने अंदर के हौसले और साहस से जिंदगी में आगे बढ़ने की क्षमता रखते है। और जिंदगी में नई बुलंदिओ को छूते है।

तुला राशि पर कौन सी दशा चल रही है तुला राशि में देखा जाए तो इस समय शनि की अंतदशा दशा चल रही है। शनि की दशा खत्म होने पर है इसलिए इस समय शनि तुला राशि में मौजूद है।

तुला राशि के लोग अपने स्वभाव से ज्यादा जाने जाते है। हर समय तुला राशि के लोग सबकी मदद करने के लिए तैयारी रखते है। और हो सके उतनी मदद करने की कोशिश करते है।

तुला राशि का जीवनसाथी कौन सी राशि है तुला राशि का जीवन साथी अगर कुम्भ और मिथुन राशि का हो तो उसे ज्यादा शुभ माना जाता है इस दोनों राशि के लोगो के साथ तुला राशि के लोगो की ज्यादा जमती है।

तुला राशि के लोगो की एक और खाशियत है की यह लोग सभी तरीके से शौखिन होते है। जो बाहर घूमना नई नई जगहों पर जाना, घर को सजाना, नई नई चीजे खरीदना आदि तरीके के शोख रखते है। तुला राशि के लोगो की जीवन शैली बहुत ही ऊँचे प्रकार की रहती है। यह लोग अपने जीवन में सभी प्रकार के शौख रखते है।

2023 के साल के बारे में खा जाता है की यह राशि के लोगो के लिए ये साल देखा जाए तो अच्छा रहने वाला है लेकिन उनकी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते है। उनकी आर्थिक स्थिति में भी बदलाव आता देखने को मिल सकता है।

तुला राशि पर शनि की ढैया 2023 तुला राशि के लोगो के लिए तुला राशि से शनि की ढैया खत्म होने पर है तुला राशि के लोगो को अपनी इच्छा के अनुसार कार्य होने की संभावना बानी रहेगी। तुला राशि की कुंडली क्या है ये हम पूरा सचोट तो नहीं कह सकते लेकिन ज्योतिष के कहे जाने पर हम यह धारणाए कर सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top