10 कमजोरी कन्या राशि की : कन्या राशि की कमजोरी क्या है?

कन्या राशि की कमजोरी क्या है? आत्मविश्वास की कमी, छोटी-छोटी चिंता करना, दिल के कच्चे, पार्टनर को अपनी भावनाएं न बताना , बेवजह पैसे खर्च करना, एक निर्णय पर टीक नहीं सकते आदि।

इस राशि के लोग को खुद पर भरोसा न होने के कारण कई बार उन लोगो पर कोई विश्वास नहीं करता है। कन्या राशि के भाग्य का अंक 3, 4, 9, 11 और 24 होता है।

इन अंको के अनुसर जो लोग अपना काम करते है उन्हें कारोबार में अधिक लाभ मिलता है। कन्या राशि के लोग किसी पर जल्दी विश्वास नहीं करते है।

इस राशि वाले लोगो को पैसा बचाकर रखना चाहिए क्योकि ख़राब आर्थिक स्थिति में पैसे काम आते है। अगर आपके पास पैसे होंगे तो आपको खराब परिस्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा।

कन्या राशि की कमजोरी क्या है? :10 कमजोरी जानिए

  1. कन्या राशि की कमजोरी की बात करें तो यह लोग दिल के बहुत कच्चे होते है, वो लोग छोटी छोटी बातें दिल पर ले लेते है। इस राशि के लोग कभी कभी अपने आप पर भी भरोसा नहीं करते है।
  2. कन्या राशि की कमजोरी यह लोगो का मन एक जगह टिक नहीं पता है। वह एक निर्णय या विचार पर टिक नहीं पते है। वह जो काम हाथ में लेते है वह पूरा नहीं होता उससे पहले दूसरे काम की सोचने लगते है।
  3. कन्या राशि की कमजोरी की बात करें तो लोग बिना सोचे समजे यहाँ वहाँ पैसा खर्च कर देते है। वह लोग सोचे समजे पैसे को खर्च करते है। उनके पास पैसा ज्यादा समय तक टीक नहीं पता है।
  4. कन्या राशि वाले लोगो की एक यह भी कमजोरी है की वह अपनी बातें मन में ही दबाकर रखते है। अपनी बातें किसीको कहते नहीं है, इसकी वजह वो अपने पार्टनर का भी भरोसा खो देते है और पति-पत्नी के बिच झगड़े भी होते है।
  5. कन्या राशि के लोगो की यह भी कमजोरी है की वह छोटी छोटी बातो की टेंशन लेते है। सबकी जिंदगी में छोटी मोटी समस्याएं आती रहती है। जीवन में आने वाली समस्या काम सामना करना चाहिए। वो लोग दूसरो से अधिक चिंता करते है।
  6. कन्या राशि के लोगो को कोई बात के लिए समझना बहुत मुश्किल होता है यह लोग भावनात्मक होते है। इसिलए गुस्से या जबदस्ती से इन लोगो को समजाये तो परेशानी ज्यादा बढ़ जाती है। इसीलिए इन लोगो को प्यार से समजाना चाहिए।
  7. कन्या राशि के लोगो के साथ हम ज्यादा मजाक नहीं कर सकते है। क्योकि वह हर बात मन में लेकर दुखी हो जाते है। इसीलिए इस राशि के लोगो के साथ हसी मजाक लिमिट में करना चाहिए।
  8. कन्या राशि की कमजोरी आत्मविश्वास की कमी भी है। इन लोगों को खुद पर कम विश्वास होने की कारण वह नौकरी, परिवार, शिक्षा, करियर में फैसला लेने में दूसरो की सहायता की जरुरत पड़ती है।
  9. कन्या राशि के लोग अपनी भावनाये पार्टनर को बताते नहीं है। इसकी वजह से वो लोग अंदर से दुःखी रहते है। उनको धूमने जाना पसंद नहीं है। इन राशि के लोगो को पार्टी में जाना भी पसंद नहीं होता है।
  10. कन्या राशि की कमजोरी क्या है? वह दुसरो की सुनते नहीं है। वो लोग अनुभवी लोगो की बात को नहीं मानते है। इसकी वजह से कई बार उनको समस्या का सामना भी करना पड़ता है।

Leave a Comment