10 कमजोरी मकर राशि की : मकर राशि की कमजोरी क्या है?

मकर राशि के लोग गुस्से वाले होते है। मकर राशि की कमजोरी क्या है? जिद्दी होना, गुस्सा जल्दी आना, व्यसन, नौकरी या करियर में ज्यादा समय देना, रोमांटिक कम होना, सहकर्मियों पर गुस्सा होना, चिड़चिड़ा स्वभाव, पैसे बिना वजह खर्च करना आदि।

मकर राशि वाले महेनती होते है। उसके साथ जिद्दी और अपने लक्ष्य को पाने में लगातार ध्यान केंद्रित करते है। इन राशि वालो को धूमना फिरना ज्यादा पसंद नहीं होता है।

मकर राशि की कमजोरी के बचने के उपाय शनिवार और गुरुवार के दिन उपवास करें और हररोज हनुमान चालीसा का पाठ करने से लाभ होगा। गरीब को दान करने से भी लाभ होगा।

  1. मकर राशि की कमजोरी यह लोग जिद्दी होते है। उसकी जिद के कारण कई बार अपना ही नुकसान कर देते है। वो लोग किसी की सुनते नहीं है, बस अपनी निर्णय पर ठीके रहते है। इसी अवगुण के कारण कई बार खुद परेशानी में पड़ जाते है।
  2. मकर राशि की यह भी कमजोरी है की ये लोग अपना लक्ष्य किसी का नुकसान या किसी को ठेस पहुंचा के भी पूरा करते है। ये लोग अपने लक्ष्य में इतने अंधे हो जाते है की इनको किसी का भले बुरे में फर्क नहीं समज आता है। इसके कारण कई बार अपनों से रिश्ते भी बिगड़ जाते है।
  3. मकर राशि की कमजोरी की बात करें तो यह लोग हमेंशा सच्ची बात सबके मुँह पर कह देते है जिसकी वजह से कई लोग उनके शत्रु बन जाते है। कई लोग अभिमानी होते है। उनके पास थोड़ा पैसा आ जाये तो वो छोटे लोगो को बुलाते नहीं है। वो लोग रिश्तो से ज्यादा पैसो को महत्व देते है।
  4. मकर राशि के लोगो की कमजोरी वो लोग दुसरो पर हकूमत चलना पसंद है। कोई उसकी बात न माने तो उनको गुस्सा भी आ जाता है। वो लोग चिड़चिड़े स्वभाव के होते है।
  5. मकर राशि के लोग को यह भी कमजोरी है की वो लोग नियम को ध्यान में रखकर चलते है। ये लोग महेनती और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करते है। उन लोगो को अपने परिवार से ज्यादा काम के लिए चिंतित रहते है।
  6. मकर राशि के लोग भावनात्मक भी कमजोरी है। इसके कारण कई बार कुछ चीजे भावना में आकर दुसरो को दे देते है। वह मन के अच्छे होते है इसलिए कोई भी उनको पटाकर उनसे जो चाहिए वो हासिल कर लेता है और मकर राशि के लोड भावना में आकर दे देते है।
  7. मकर राशि के लोग पैसे को बचाते नहीं है। यह कमजोरी के कारण उन लोगो को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। अच्छे समय में पैसे बचाने से पैसे ख़राब वक्त में काम आएंगे। वह बिना वजह पैसे को बर्बाद करते है।
  8. मकर राशि के लोगो की कमजोरी की बात करें तो यह लोग रोमांटिक कम होते है। उनको अपना करियर बनाने के पीछे लगे रहते है। इसी वजह से उनका जीवनसाथी भी उनसे कई बार नाराज रहता है।
  9. मकर राशि के लोगो की कमजोरी है की उनको कोई व्यसन की आदत जरूर होती है। जैसे की चाय, गुटखा सिगरेट आदि। इसी व्यसन की आदत के कारण उनका स्वास्थ्य कई बार ख़राब हो जाता है। व्यसन की आदत धीरे धीरे कम करने की कोशिश करनी चाहिए।
  10. मकर राशि की कमजोरी क्या है? नौकरी और करियर को लेकर चिंतित रहते है। नौकरी और करियर बनाने में ज्यादा समय बिताते है। इसकी वजह से अपने जीवनसाथी या प्रेमी के साथ के रिश्ते के लिए समय न देना अच्छी बात नहीं है।

Leave a Comment