10 शुभ संकेत मनोकामना पूरी होने के संकेत

हमारे कर्मो के आधीन हमे फल मिलता है। मनोकामना पूरी होने के संकेत अच्छे कर्म करने से अच्छा फल मिलता है और बुरे कर्म करने से अक्सर बुरा फल मिलता है। लेकिन हमे अच्छा या बुरा फल कब मिलता है। उनके बारें में हमको पता नहीं होता है।

हमने कोई कार्य पूरा होने के लिए मन में मनोकामना की है तो वह कार्य कब पूरा होगा। वह कैसे पता चलता है तो चलो आज हम बताते है की आपकी मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है।

मनोकामना पूरी होने के संकेत अवश्य मिलते है। जैसे की सुबह घर के बहार निकलते ही सुहागन स्त्री को देखना, सपने में भगवान के दर्शन होना, सुबह कोई गाय बछड़े को दूध पिलाती हुई देखना आदि मनोकामना पूरी होने के संकेत है।

10 मनोकामना पूरी होने के संकेत

  1. मनोकामना पूरी होने के संकेत आप किसी यात्रा धाम पर जा रहे हो और रस्ते में आपको बंदरो का जुड़ दिखाई देता है आपकी मनोकामना जल्द पूरी होने वाली है।
  2. मनोकामना पूरी होने के संकेत अगर आप बाहर जा रहे है और आपको रास्ते में साप दिखाई दे रहा है तो आपकी मनोकामना जल्द पूर्ण होनेवाली है।
  3. मनोकामना पूरी होने के संकेत ऐसा माना जाता है की आप किसी काम से बाहर जा रहे है और बिल्ली आपका रास्ता काटे तो आपके काम में विडंबना आ सकती है या अपशुकन होनेवाला है यह संकेत देता है।
  4. मनोकामना पूरी होने के संकेत आप दूध गर्म कर रहे हो और दूध की उबाल आने से दूध दिर जाता है या आपसे दूध जमीं पर गिर जाता है तो अवश्य कोई दुःखद समाचार आनेवाले है या बहुत बड़ा अपशुकन होने वाला है ऐसा माना जाता है।
  5. मनोकामना पूरी होने के संकेत सुबह आप घर से बहार निकले और खाली बाल्टी लेकर कोई सामने मिले तो शास्त्रों में ऐसे अपशुकन कहा जाता है।
  6. मनोकामना पूरी होने के संकेत आपके घर के सामने सफ़ेद बिल्ली आये तो उसको अच्छा मन जाता है। इसका मतलब यह है की आपकी मनोकामना पूर्ण होनेवाली है।
  7. मनोकामना पूरी होने के संकेत शास्त्रों में कहा जाता है की अगर आप कोई फंक्शन या किसी से मिलने जा रहे है तो और आपको या आपके परिवार के किसी व्यक्ति दो या चार बार छींक आये तो यह मनोकामना पूर्ण होने का संकेत बताती है।
  8. मनोकामना पूरी होने के संकेत शास्त्रों में कहा जाता है की अगर आप कोई फंक्शन या किसी से मिलने जा रहे है तो और आपको या आपके परिवार के किसी व्यक्ति एक या तीन बार चीक आये तो उसे अच्छा नहीं माना जाता है।
  9. मनोकामना पूरी होने के संकेत मंदिर में हम प्रतिदिन दीपक जलाते है और किसी दिन दीपक ज्योत प्रतिदिन से ज्यादा दिखाई देती है तो आपकी मनोकामना जल्द ही सिद्ध होनेवाली है।
  10. मनोकामना पूरी होने के संकेत अगर आपको पूजा के स्थल पर नारियल ख़राब निकलता है तो उसको भगवान की और से शुभ संकेत माना जाता है। नारियल हम प्रसाद के रूप में ले नहीं सकते लेकिन मनोकामना पूर्ण होने का संकेत बताया जाता है।

Leave a Comment