5 टोटका जिद्दी बच्चे को शांत करने का उपाय : जिद्दी बच्चे के लिए टोटका

बच्चे आने से परिवार में एक खुशियों का माहौल बन जाता है। नया जोड़ा विवाह के कुछ समय बाद ही बच्चे के बारें में सोचने लगते है। लेकिन शादी के कुछ समय बाद भी बच्चे न हो तो समस्या खड़ी हो जाती है।

जिद्दी बच्चे के लिए टोटका चाँदी की अंगूठी पहनने से बच्चे का दिमाग शांत होता है। इसीलिए ब्रामण से चाँदी की अंगूठी की विधि करवाके बच्चे को पहनाने से बच्चा धीरे-धीरे शांत होने लगेगा।

लेकिन घबराने की कोई जरुरत नहीं है, क्योकि ज्ञानी बच्चों के लिए ज्योतिष|बाल ज्योतिष आपके बच्चे का जन्म समय आपकी जन्म कुंडली से बता सकते है। बच्चे का जन्म से ही उनका भविष्य के बारें में बता देता है।

बच्चे का भविष्य उनका स्वभाव कैसा होगा सब ग्रहो से पता चलता है। बच्चे के जन्म दिनांक और समय से कुंडली बनाई जाती है। बच्चे का स्वभाव और व्यवहार बच्चे के आसपास रहने वाले लोग, दोस्तों, परिवार से प्रभावित होता है।

बच्चे का स्वभाव उनके जन्म समय के ग्रहो के स्थान को से निर्भर करता है। कई बच्चे पढाई में बहुत होशियार होते है। ऐसा लगता है की उसके दिमांग में किताब की कॉपी छप गई है। वो कुछ कम महेनत करने पर भी अच्छे नंबर लाते है।

दूसरी तरफ कई बच्चे ऐसे होते है की बहुत ज्यादा महेनत करने पर भी उसको कुछ याद नहीं रहता है। लेकिन इसमें बच्चे की कोई कमी नहीं है, कई बार बच्चे के ग्रह भी अच्छे नहीं होते है।

ज्ञानी ज्योतिष के पास से बच्चे के जन्म के समय से ही उनके भविष्य के बारें में पता चल जाता है। बच्चा अपने माता-पिता से कैसे प्रभावित होगा। बच्चे का स्वभाव और व्यवहार कैसा रहेगा। भविष्य में उसकी प्रतिष्ठा कैसी होगी।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बाल कुंडली बच्चो की जन्मकुंडली का प्रयोग होता है। बाल ज्योतिष में बहुत चीजे है,जिनका मानव जीवन में बहुत महत्वपूर्ण योगदान है।

जिद्दी बच्चे के लिए टोटका

  1. जिद्दी बच्चे के लिए टोटका इसके लिए आपको चांदी की अंगूठी लेनी होगी उस अंगूठी की ब्राह्मण के पास मंत्र जाप कराके बच्चे को अंगूठी पहनानी है, क्योकि चांदी पहनने से दिमाग शांत हो जाता है।
  2. बच्चा जिद्दी और किसी बात नहीं सुनता तो उसके माथे पर चंदन का तिलक करें।
  3. मंगलवार को भगवान गणेश को बूंदी के दो लड्डू का भोग लगाए और बच्चे के हाथ से गरीब को दान करवाए।
  4. कई माता-पिता को बच्चे को भूख कम लगने की समस्या है। अगर आपका बच्चा भी ठीक से भोजन नहीं करता है, तो बच्चे की कुंडली में बृहस्पति पीड़ित या कमजोर होने के कारण होता है।
  5. जिद्दी बच्चे के लिए टोटका का उपाय है, की इस समस्या के लिए हर बुधवार को बेसन के लड्डू को अपने बच्चे को हाथ से या छू कर गाय को खिलाये।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top