SingersArijit singh के बारेमे जानिए। Arijit singh songs, family, personal life के...

Arijit singh के बारेमे जानिए। Arijit singh songs, family, personal life के बारेमे जानिए

Arijit sigh एक इंडियन सिंगर (गायक) है। अरिजीत बेहतरीन सिंगरो में से एक है। अरिजीत का जन्म 25 अप्रैल 1987 में बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था। Arijit singh family में उनके पिता पंजाबी और उनकी माता बंगाली थी। कहा जाता है की अरिजीत की माता की फॅमिली में सब संगीत से जुड़े हुए थे।

अरिजीत पढ़ाई में भी काफी अच्छे थे। Arijit singh age छोटी थी तब से उनका जुकाव संगीत की और ज्यादा होने की वजह से वह संगीत के सफ़र में आगे बढे।

अरिजीत ने अपने संगीत सफ़र की शुरुआत रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ से की। 2005 में अपने गुरु राजेंद्र प्रसाद के कहने पर उन्होंने अपने गृह नगर को छोडा और तुरंत ही ‘फेम गुरुकुल’ शो का हिस्सा बने।

इस शो में संजय लीला भंसाली ने उनकी गायकी को तराशा और उपनी आनेवाली फिल्म में उनको गाना गाने के लिए कहा। इस शो में वह छठे स्थान पर रहे।

Arijit singh के करियर की शुरुआत कैसे हुई

अरिजीत ने आशकी 2 में ‘तुम ही हो’ Arijit singh chahun main ya naa गाना गाया। आशकी 2 का यह गाने बहुत ही प्रसिध्ध हुए। और Arijit singh tum hi ho गाने के लिए अरिजीत को फिल्मफेअर पुरस्कार भी मिला।

अरिजीत ने रियलिटी शो ’10 के 10 ले गए दिल’ में भी भाग लिया। और वह उसमे जीते भी। इसके बाद अरिजीत मुंबई आए। मुंबई आकार वह एक किराए के कमरे में रहे।

’10 के 10 ले गए दिल’ में जीती हुई 10 लाख की पुरस्कार राशि से उन्होंने अपना खुदका रेकोर्डिंग स्टूडियो बनाने का सोचा और बनाया भी ऐसे वह एक संगीत निर्माता बन गए।

Arijit singh ने कई अच्छे म्यूजिक डायरेक्टर के साथ काम किया हैं। विशाल शेखर, प्रीतम चक्रवर्ती और मिथुन जैसे म्यूजिक डायरेक्टर के साथ काम किया। यह उनको म्यूजिक की बारीकियो को सीखने का मौका मिला और ऐसे अरिजीत बेहतरीन म्यूजिशियन बन गए।

Arijit singh personal life के बारे में जानिए

अरिजीत की पर्सनल लाइफ की बात करे तो Arijit singh म्यूजिक की दुनिया में बहुत ही अच्छे रहे है। पर अपनी निजी जिंदगी में उनको काफी कठनाईओ का सामना करना पड़ा।

अरिजीत ने दो शादी की है। अरिजीत ने पहली शादी रियलिटी शो के दोरान अपनी को – कंटेस्टेंट के साथ की थी। कुछ समय बाद Arijit singh first wife और अरिजीत के बिच कुछ मतभेद के कारन दोनों ने अलग होने का फेसला लिया और दोनों अलग हो गए।

अरिजीत ने 2014 में दूसरी शादी करने की सोची और दूसरी शादी उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त Koel Roy के साथ की। Koel भी पहले से शादीशुदा थी। लेकिन उसने भी अपने पति से तलाक लिया था।

Koel Roy की पहली शादी से एक बेटी भी है। Arijit singh family अरिजीत उनकी बेटी से बहोत ही प्यार करते है। अरिजीत बेहतरीन सिंगर होने के साथ एक काफी अच्छे दिल के इंसान भी है।

अरिजीत अपना खुद का एक NGO भी चलते है। जिसका नाम ‘LET THERE BE LIGHT’ है। जो जियागंज के BPL कम्युनिटी के लोगो के लिए काम करता है।

अरिजीत ने हमे Arijit singh songs lyrics बहुत ही सुरीले और अच्छे गाने दिए है। और आगे भी देते रहेगे उनकी आवाज सबको बहुत ही पसंद आती है।

Arijit singh image

Arijit singh songs list

फिल्म गाने
मर्डर फिर महोब्बत
एजंट विनोदराबता
कॉकटेल यारियां
बर्फी फिर ले गया दिल , सावली सी रात
1920: ईविल रिटर्न्स उसका ही बना
शांघाई दुआ
3G खलबली
आशिकी 2 तुम ही हो, चाहू में या ना,…
यह जवानी है दीवानी कबीरा , इलाही
रामलीला लाल इश्क
गुंडे जिया
2 स्टेटस मस्त मगन
हीरोपंती रात भर
एक विलन हमदर्द
मैरी कॉम सूकून मिला , सौदेबाजी
किल दिल सजदे
हाफ गर्लफ्रेंड फिर भी तुमको चाहुगा , पल भर
शादी में जरूर आना में हु साथ तेरे
दिल जंगली बंदेया

अरिजीत ने आदि गानों में अपनी आवाज दी है और अपनी आवाज और मेहनत से लोगो के दिलो में अपनी जगह बनाई है। Arijit singh jaan nisaat अरिजीत की आवाज में एक सुकून महसूस होता है। जिससे वह बार बार सुनने के बावजूद अच्छे ही लगते है। इसलिए Arijit singh all song में से ज्यादातर गाने लोगो को पसंद आते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exclusive content

Latest article

More article