SingersChirag Kotwal के गाने जीवनचरित्र और और Indian Idol Season 13 Performance...

Chirag Kotwal के गाने जीवनचरित्र और और Indian Idol Season 13 Performance के बारें में जानिए

Chirag Kotwal एक भारतीय अच्छे गायक है। वह अपनी गायकी की वजह से Famous है। Chirag Kotwal Birth साल 2001 में जम्मू के भद्रवाह में हुआ था।

Chirag Kotwal Study स्कूली पढ़ाई जम्मु से की है और हायर एजुकेशन की पढ़ाई करने मुंबई गये। Mumbai में उन्होंने ‘वीर माता जीजाबाई टेक्निकल इंस्टिट्यूट’ से B.Tech की पढ़ाई कर रहे है।

Chirag B.Tech की पढ़ाई के साथ मुंबई में आनेवाली ‘अजीवासन म्यूजिक अकैडमी’ में म्यूजिक भी सिख रहे है। चिराग को बचपन से ही म्यूजिक का शोख था।

उन्होंने साल 2011 में जब वो तीसरी कक्षा में थे तब उन्होंने स्कूल में एक Competition में Participats किया था। Competition में हिस्सा लेने के दौरान ही उनको confidance और Strenght आ गया था।

Chirag Kotwal Photo

Chirag Kotwal Career की शरुआत कैसे हुए जानिए

Chirag Kotwa Career की शरुआत साल 2011 में स्कूल में तीसरी कक्षा से की है। वह स्कूल के गायन शो में भाग लेते थे। उनकी अच्छी गायकी की वजह से व जम्मू के पड़ोस के शो में आने लगे थे।

साल 2013 में उन्हें अपने शो निर्माता मिस्टर परवाना से ‘इंडियन आयडल जूनियर’ के लिए स्पॉन्सरशिप मिली। उनके बाद वह chirag indian idol जम्मू से चंडीगढ़ गए वहा उसने विशाल ददलानी और श्रेया घोषाल के सामने गाना गाया लेकिन जजिस ने चिराग को ठुकरा दिया।

प्रमोटर श्री परवाना ने चिराग कोतवाल को ‘इंडियन आयडल जूनियर’ रिजेक्ट होने के बाद उन्हें संगीत गुरु पंडित हरिकृष्ण शर्मा के पास भेजा। indian idol chirag चिराग कई Season में इंडियन आयडल के Audition में हिस्सा लेते रहते थे।

indian idol famous singers में से एक Chirag Kotwal ऑडिशन के दौरान ‘Indian Idol Season 12’ में Select हो गये लेकिन थियेटर के दौर में वह बहार हो गए।

Chirag Kotwal Song ने जजिस को प्रभावित किया

मशहूर Chirag Kotwal जिस गाने ने जजिस को प्रभावित किया था उसका नाम “चौदहवीं का चाँद हो, या आफ़ताब हो” है। चौदहवीं का चाँद हो, या आफ़ताब हो lyrics निचे दी गई है।

चौदहवीं का चाँद हो, या आफ़ताब हो
जो भी हो तुम खुदा कि क़सम, लाजवाब हो

ज़ुल्फ़ें हैं जैसे काँधे पे बादल झुके हुए
आँखें हैं जैसे मय के पयाले भरे हुए
मस्ती है जिसमे प्यार की तुम, वो शराब हो
चौदहवीं का ...

चेहरा है जैसे झील मे खिलता हुआ कंवल
या ज़िंदगी के साज पे छेड़ी हुई गज़ल
जाने बहार तुम किसी शायर का ख़्वाब हो
चौदहवीं का ...

होंठों पे खेलती हैं तबस्सुम की बिजलियाँ
सजदे तुम्हारी राह में करती हैं कैकशाँ
दुनिया-ए-हुस्न-ओ-इश्क़ का तुम ही शबाब हो
चौदहवीं का ..

Chirag Kotwal Indian Idol Season 13 के सफर के बारें में जानिए

Indian Idol Season 13 का ग्राउंड Audition जुलाई 2022 में शुरु हुआ। यह शो 10 सितंबर, 2022 को शुरु हुआ। इस शो के जज नेहा कक्क्ड़, विशाल ददलानी और हिमेश रेशमिया है। और बतौर होस्ट आदित्य नारायण है।

Chirag Kotwal Indian Idol Season 13 में फॉर्म भरा और Audition देने चले गए। उन्होंने Audition के दौरान बहेतरीन गाना गाकर जजिस के दिलो को छू लिया था।

chirag kotwal. को इस शो में top 30 में चुना गया। वह indian idol ke gane शो में अपनी गायकी और गाने के अलग अंदाज के कारण सब लोगो को उसकी आवाज बहुत पसंद है। देखा जाए तो चिराग indian idol season 13 elimination में भी दिखाई दे चुके है। देखते है indian idol performance में क्या होता है।

इस शो में Chirag Kotwal की क्लासिक बॉलीवुड धुन ‘चौहदवीं का चाँद हो या आफ़ताब हो’ के प्रदर्शन से winner of indian idol season 13 में तीनो जजिस बहोत खुश हुए। और चिराग को ‘गोल्डन माइक’ दिया।

Chirag Kotwal ने Kavya Limaye को Propose किया

Indian Idol Season 13 के दो कंटेस्टेंट Chirag Kotwal और Kavya Limaye की जोड़ी काफी चर्चा में है। काव्या और चिराग ने कही बार एक साथ Performance किया है।

Chirag Kotwal और Kavya Limaye की जोड़ी को लोग बहोत ज्यादा पसंद करते है। Indian Idol show में चिराग कोतवाल ने काव्या लिमये को Propose किया और काव्या ने मना कर दिया।

गुजरात की Kavya और जम्मू-कश्मीर के चिराग की जोड़ी इस Season में चर्चा में है। indian idol live show इन दोनों को लेकर शो के होस्ट आदित्य नारायण और जजिस नेहा कक्क्ड़, हिमेश रेशमिया और विशाल ददलानी भी खूब मजाक उड़ाते ही हुई नजर आते है।

Kavya ने Chirag Kotwal को मना करने के बावजूद भी काव्या को अलग अलग अंदाज में Propose करता रहता है। अब समय ही बताएगा की इन दोनों की जोड़ी क्या रंग लाती है।

Chirag Kotwal को बाँधी Kavya Limaye ने राखी

Chirag Kotwal ने इंडियन आइडल सीजन 13 के मंच पर फिर एक बार फिर से Kavya limaye को Propose किया। इस बार चिराग ने सब दर्शको और जजिस के सामने मंच पर अपने घुटनों पर बैठकर बॉक्स खोला।

सब दर्शको और काव्या को लग रहा था की इस बॉक्स में रिंग होगी लेकिन बॉक्स खोला तो सब लोग और जजिस भी देखकर दंग रह गए। इस बॉक्स में रिंग नहीं लेकिन राखी थी। राखी को देखकर काव्या भी चौक गई।

Chirag Kotwal ने Kavya Limaye को क्या अब तक तुमने मुझे रिजेक्ट किया है आज में तुम्हे रिजेक्ट करता हु। उस वक्त काव्य ने कहा कितने समय से में यह चाहती थी और तुम मेरे भाई बन गई हो।और काव्या ने चिराग को मुस्कुराते हुई राखी बाँधी।

इसके बाद काव्या को विशाल ददलानी ने कहा Chirag Kotwal अब तुम्हारा भाई बन चूका है अब अपने भाई के लिए अच्छी सी भाभी ढूढना। इस तरह चिराग और काव्या अब दोनों भाई-बहन बन चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exclusive content

Latest article

More article