ActressJanhvi Kapoor Movie List and family Networth and Upcoming Movie

Janhvi Kapoor Movie List and family Networth and Upcoming Movie

जान्हवी कपूर का जन्म 7 मार्च 1997 में मुंबई में हुआ था। Janhvi Kapoor Father का नाम बोनी कपूर और माँ का नाम श्रीदेवी है। बोनी कपूर बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक-निर्माता है और माँ बॉलीवुड की पहली महिला सूपरस्टार थी।

Janhvi Kapoor Movie List में कई उनके हिट और फ्लॉप मूवी के बारेमे बताया गया है। उनकी दमदार लुक और अच्छी एक्टिंग ने उनको अच्छे एक्ट्रेस में शामिल किया गया है।

Janhvi Kapoor की माँ श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ मोहित मारवाह की शादी में दुबई गई थी। वहा उनका अचानक निधन हो गया।

उस वक्त Janhvi Kapoor Film अपनी पहली फ़िल्म ‘धड़क’ की मुंबई में शूटिग चल रही थी। उनकी माँ के निधन के बारे में पता चला तब वह बेहोश हो गई और होश आने के बाद वह बहोत रोने लगी।

Janhvi Kapoor Sister का नाम ख़ुशी कपूर है, और उनके पिता बोनी कपूर की पहली पत्नी की बेटी अंशुला और बेटा अर्जुन कपूर हैं। जान्हवी कपूर के चाचा अनिल कपूर और संजय कपूर है। दोनों चाचा बॉलीवुड में अभिनेता है।

Janhvi Kapoor Hit Movie List

Movie NameRelease Date
Dhadak20 July 2018
Ghost Stories01 Jan 2020
Gunjan Saxena: The Kargil Girl12 Aug 2020
Roohi11 March 2021
Good Luck Jerry29 July 2022
Mili04 Nov 2022

Janhvi Kapoor Upcoming Movie का नाम ‘Jana Mana Gana’ है। यह फ़िल्म साल 2023 में Release होने वाली है।

Janhvi Kapoor Study के बारेमे पूरी जानकारी पढ़िए

Janhvi Kapoor Study मुंबई में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में की है। स्कूल की पढाई पूरी करने के बाद कैलिफोर्निया में एक्टिंग का कोर्स ‘ली स्ट्रासबर्ज थियेटर एंड इंस्टीटयूट’ में पूरा किया।

जान्हवी ने शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान के साथ सयुक्त राज्य अमेरिका में प्रसिध्ध फ़िल्म संस्थान से प्रशिक्षण प्राप्त किया। रणवीर कपूर ने भी वही से प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

नामजान्हवी कपूर
जन्म स्थान मुंबई
जन्म तिथि 7 मार्च 1997
माता का नाम श्रीदेवी
पिता का नाम बोनी कपूर
स्कूल/विद्यालय धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल
बहन/भाई का नाम ख़ुशी कपूर और सौतेली बहन अंशुला और भाई अर्जुन

Janhvi Kapoor Photo

Janhvi Kapoor Career की शुरुआत और सफलता का राज

Janhvi Kapoor शुरुआत से ही फ़िल्मी दुनिया में अपना करियर बनाना चाहती है उनको बचपन से मॉडलिंग और डान्सिंग में दिलचस्पी है। उन्होंने पहली अर्जुन कपूर की फ़िल्म ‘धड़क’ में अपने करियर की शुरुआत की।

2015 में Janhvi Kapoor को तेलुगू के मशहूर महेश बाबू के साथ भूमिका की पेशकश की गई थी ,लेकिन महेश के साथ ज्यादा उम्र के अंतर कारण जान्हवी ने काम करने से मना किया।

Janhvi Kapoor की माँ का सपना जान्हवी को सिल्वर स्क्रीन पर देखना था लेकिन इससें पहले उसका निधन हो गया। तब जान्हवी की पहली फ़िल्म ‘धड़क’ की शूटिंग चल रही थी।

Janhvi Kapoor Award ‘धड़क’ फ़िल्म के लिए Zee cine award for best female debut का अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद जान्हवी कुछ साल फ़िल्म में नज़र नहीं आई। साल 2020 में जान्हवी वेबसीरीज में नजर दिखी और इसी साल अंग्रेजी फ़िल्म के गाने Kudi nu achne में नज़र आई।

2021 में तमिल फ़िल्म valimai में जान्हवी ने क़िरदार निभाया। उस फ़िल्म को Janhvi Fathar बोनी कपूर ने प्रोडूस किया है। और इसी साल जान्हवी एक हॉरर फ़िल्म ‘Roohi’ में नज़र आई।

Janhvi Kapoor Income सालाना कितनी है

Janhvi Kapoor Income का स्त्रोत मुख्य तौर पर फ़िल्मो से है। जान्हवी फ़िल्मो के अलावा विज्ञापन और मॉडलिंग में भी ज़्यादा कमाती है। वह एक फ़िल्म के लिए 5 करोड़ चार्ज करती है। एक महीने में 50 लाख कमा लेती है। जान्हवी की कुल संपति 58 करोड़ के आसपास है।

Janhvi Kapoor Family के साथ आलिशान बंगले में रहती है। अभिनेत्री जान्हवी के पास महॅंगी गाड़िया है और उन्होंने अपनी लग्जरी गाड़ियों की पार्किंग के लिए जगह भी खरीदी है।

Janhvi Kapoor Movie List में कई शानदार और फ्लॉप हुए मूवी भी शामिल है। उन्होंने कई किरदार को बहुत अच्छी तरहसे निभाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exclusive content

Latest article

More article