Singersjubin nautiyal biography(jubin latest songs,image) जुबिन नौटियाल के बारेमे जानिए

jubin nautiyal biography(jubin latest songs,image) जुबिन नौटियाल के बारेमे जानिए

Jubin nautiyal बेहतरीन सिंगर में से एक नाम है। जिन्होंने अपनी गायकी से सबको अपना दीवाना बना दिया है। जुबिन के पिता का नाम श्री राम शरण नौटियाल है। जबकि उनकी माता का नाम श्रीमती नीना नौटियाल है।

जुबिन का जन्म 14 जून 1989 में दहरादून में हुआ था। Jubin nautiyal family में उनके के पिता बिज़नेसमैन है। उनकी माँ हाउस वाइफ है।

जुबिन नौटियाल ने अपनी स्कूल की पढाई दहेरादून में की। वहा उन्होंने आठवीं कक्षा तक पढ़ाई की। जुबिन ने अपनी आगे की पढ़ाई बॉयज विद्यालय दहेरादून में की। जुबिन को बचपन से संगीत का भी शोख था। Jubin nautiyal age में पढ़ाई के साथ साथ संगीत और गिटार बजाना भी सिखा।

संगीत और गिटार सिखने के बाद वह अपने आसपास की जगहों पर काफी जाने पहचाने बन चुके थे। स्कूल की पढाई पूरी करने के बाद वह वह साल 2007 में मुंबई में आ गाए।

मीठीबाई कॉलेज और पंडित छन्नूलाल कॉलेज से उन्हों ने उन्हों ने Jubin nautiyal songs संगीत की शिक्षा पूरी तरह से पूर्ण की। उनकी मुलाकात मुंबई में ऐ.आर.रहमान से हुई और उनके कहने पर जुबिन ने शास्त्रीय संगीत भी सिखा और संगीत में आदि शिक्षा भी हासिल की।

ऐ.आर.रहमान ने उनकी आवाज सुनकर उनकी आवाज की तारीफ की और उनको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

Jubin nautiyal ने अपने करियर को आगे ले जाने के लिए क्या किया

जुबिन आज संगीत की दुनिया के चमकते सितारे है। जुबिन नौटियाल ने यहा तक पहुचने में बहुत कठिनाइयों का सामना किया है। और काफी मेहनत के बाद उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। Jubin nautiyal कहते है की जब वह दहरादून में थे तब वह उपने आप को वहा का स्टार समजते थे।

दहरादून छोटा शहर है। वहा लोग जल्दी फेमस हो जाते है। जब वह ‘एक्स फेक्टर’ आए तब उनको पता चला की कितने अच्छे सिंगर है। जो उनसे भी अच्छे लेवल के सिंगर है। और उनसे भी अच्छा गाते है। उनके सामने वह कोई स्टार नहीं।

Jubin nautiyal ने अपने आप को बदला और तब उनसे सीखना शुरु किया और काफी कुछ सिखा। और अपने अप को अच्छा सिंगर साबित भी किया।

jubin nautiyal images

Jubin nautiyal ने कैसे अपनी आवाज से लोगो का दिल जीता

जुबिन ने अपने jubin nautiyal song फ़िल्मी गानों की शुरुआत 2014 में फिल्म ‘सोनाली केबल’ के गाने ‘एक मुलाकात हो’ से की। उनकी यह शुरुआत काफी अच्छी रही। उनका यह पहला गाना लोगो ने खूब पसंद किया।

जुबिन ने अपनी यह दमदार शुरुआत के बाद कभी पीछे मुड के नहीं देखा। इसके बाद जुबिन ने सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में जिंदगी कुछ तो बता गाने को अपनी अवाज दी।

उनका यह गाना बहुत ही हिट रहा और इस गाने से Jubin nautiyal को ‘मिर्ची म्युसिक अवोर्ड’ दिया गया। जुबिन ने अपनी गायिकी से सब के दिल जीत लिए और उनके गानों में ज्यादातर गाने हिट हुए है।

जुबिन ने कई सारी फिल्मो में काम किया और कई सारे भगवान के कीर्तन,भजन,आरती,कबीर के दोहे आदि गाकर बच्चे से लेकर बड़े तक को अपना फेन बनाया।

jubin nautiyal latest song

jubin nautiyal latest songs की बात करे तो जुबिन ने कुछ ही समय में एक से बढ़कर एक गाने दिए है। और वह हिट भी रहे है।

jubin nautiyal kinna sona, jubin nautiyal barsaat ki dhun, jubin nautiyal lo safar, jubin nautiyal raatan lambiyan, jubin nautiyal kabir ke dohe,dil chahte ho, humnava mere, jubin nautiyal meri aashiqui आदि सुपर हिट गाने दिए है।

जुबिन अपनी सुरीली आवाज से लोगो के दिलो पे राज करते है। उनकी गायिकी के साथ साथ लडकिया jubin nautiyal hight in feet, अच्छे देखाव और उनकी स्माइल की भी दीवानी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exclusive content

Latest article

More article