SingersKavya limaye biography in hindi जानिए

Kavya limaye biography in hindi जानिए

kavya limaye ये नाम आजकल काफी जाना माना बन चूका है। काव्या लिमये गुजरात के वडोदरा से है। और अभी वह ‘ndian idol 13’ का हिस्सा है। इंडियन आइडल एक ऐसा शो है जिसने हमे कई सुरीले सिंगर ढूंढ कर दिए है। उसमे से ही एक नाम काव्या लिमये है।

काव्या लिमये का जन्म 19 जनवरी 2003 में हुआ था। काव्या kavya limaye ने अपनी पढ़ाई नवरचना हायर सेकेंडरी स्कूल में वडोडरा में की है। काव्या के पिता का नाम kavya limaye father सचिन लिमये और माता का नाम सचिन लिमये है। काव्या के माता पिता भी संगीत क्षेत्र में है।

kavya limaye सात साल की उम्र से ही अपने पिताजी के साथ स्टेज पर पर्फ़ोम करना शुरू किया। इसी वजह से काव्या को बचपन से ही गाने में रूचि थी। काव्या फेमस आध्यात्मिक गुरु और गायक ऋषि नित्यप्रज्ञा की भतीजी है। उन्होंने ‘बॉम्बे वेलवेट’ फिल्म में ‘मोहब्बत बुरी बीमारी’ गाने में अपना योगदान दिया है।

काव्या लिमये के पिताजी भी गुजरात के एक प्रसिद्ध गायक है। उनके कई प्रसिद्ध भक्ति एल्बम लोगो में काफी प्रसिद्ध है। इस से पता चलता है की काव्या बचपन से ही गायकी के साथ जुडी है।

काव्या लिमए वैसे कई रियलिटी शो में हिस्सा ले चुकी है। वह अपनी सुरीली आवाज की वजह से काफी फेमस हो चुकी है। kavya limaye अपनी खूबसूरत आवाज के साथ साथ वह खूबसूरत दिखती भी है। जिसके सभी दीवाने है।

इंडियन आइडल 13 में काव्या और चिराग कोतवाल की केमेस्ट्री को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। जजिस कई बार काव्या और चिराग की टांग खींचते नजर आते है।

इंडियन आइडल में चिराग कोतवाल kavya limaye को प्रपोज़ करते हुए भी नजर आ रहे है। उन दोनों की जुगलबंदी को लोग काफी पसंद करते है। चिराग कई अलग अलग तरीके से काव्या लिमए को पटाने की कोशीश करते रहते है। पर काव्या उनको हर बार निराश कर देती है। यह काफी काफी रमूज भरा रहता है।

इंडियन आइडल में काव्या ने अपनी एक खास जगह बनाई और आखिर में kavya limaye elimination इंडियन आइडल के सुपर 8 प्रतियोगी का हिस्सा नहीं बन पाई।

Kavya limaye ने नया Album सॉन्ग ‘Merii Maa’ अपनी माँ आशिता लिमये के साथ रिकॉर्ड किया

Indian Idol Season 13 के कंटेस्टेंट Kavya limaye ने हिमेश रेशमिया के साथ एक गाना Record किया है। यह गाना काव्या की maa album माँ आशिता लिमये mata ka song के साथ रिकॉर्ड किया है। हिमेश रेशमिया के गाने काव्या लिमए ने बहुत अच्छे से निभाया है।

इस Album Song में माँ और बेटी kavya indian idol के सबंध को सुंदर तरीक़े से व्यक्त किया है। हिमेश रेश्मियाने कुछ हफ्ते पहले इंडियन आइडल शो में काव्या को उसकी माँ के साथ maa ka song गाना रिकॉर्ड करने का वादा किया था और इस गाने को अपने चैनल पर रिलीज करने का वादा किया था।

Kavya limaye का खूबसूरत Album Song रिलीज हो चुका है। काव्या और उनकी mataji ke song ने यह गाने ने सब लोगो का दिल छू लिया है। इस गाने में एक बेटी का अपनी माँ के साथ प्यार भरे रिश्ते को शब्दों में maa album दिखाया गया है। काव्या और उनकी माँ ने इस गाने को बहुत maa ka dil song अच्छे से महसूस करके बयान किया है।

Kavya limaye की माँ ने कहा हिमेशजी के साथ kavya limaye songs गाना रिकॉर्ड करना हमारे लिए बहोत बड़ी बात है। उन्होंने हिमेशजी himesh reshammiya song और उनकी टीम का अभिवादन किया। काव्या और mata ka songs लोग काफी पसंद कर रहे है। आजकल हम सभी khoobsurat song गाने युटुब youtube kavya सुन सकते है।

Kavya limaye का नया गाना kavya youtube यूट्यूब के माध्यम द्वारा सुनिए

Kavya limaye and Ash king indian idol

kavya limaye and ash king इंडियन आइडल में indian idol ke gane एक साथ गाने गाते हुए नजर आ रहे है। जिसमे वह आंटी जी आंटी जी गाने पर एक साथ गा रहे है।

Ash king एक भारतीय सिंगर है। उनके दादाजी भी एक नोबल पुरष्कार से सम्मानित किए हुए संगीत गुरु थे। जो एक स्वातंत्रय सैनानी भी थे। काव्या को indian idol के मंच पर उनके साथ गाना गानेका मौका मिलेगा। इंडियन आइडल के मंच पर दोनों एकसाथ अपनी गायकी का जलवा दखाते नज़र आने वाले है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exclusive content

Latest article

More article