Actorsमलयालम एक्टर जी के पिल्लई का हुआ निधन

मलयालम एक्टर जी के पिल्लई का हुआ निधन

मलयालम फिल्मो के दिग्गज G K pillai Actor ने 97 वर्ष की उम्र में अपनी आखरी सास ली।

Actor G K Pillai Death होनेका कारन उनकी बढती हुई उम्र थी। वृद्ध होने की वजह से वह कई समय से बीमारियो का सामना करते हुए अपने ही घर में अंतिम सास ली। उन्होंने कई धारावाहिको में और 300 से ज्यादा फिल्मोमें काम किया था। एक्टर जी के पिल्लइने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘स्नेह सिमा’ से की जो साल 1954 में आई थी। जब की उससे पहले वह 13 साल तक सेना में कार्यरत रह चुके थे।

फिल्मो में कदम रखने के बाद जी के पिल्लई ने कई नाटकों और ट्रेडिशनल गाथा गीतों में भी काम किया था। उसीके साथ उन्होंने खलयनक वाली भूमिकाओं ने दी बड़ी पहचान। जी के पिल्लई बिच में कुछ साल फ़िल्मी परदे से गायब रहे और फिर साल 2000 के बाद फिर फ़िल्मी परदे पर फिर से शुरुआत की। उनकी लोकप्रिय फिल्मो की बात करे तो ‘अश्वमेघ’, ‘अरोमालुननि’,’चोला’,’कार्यस्थान’ आदि थी।2004 में उन्होंने हॉरर टीवी शो ‘कदमत्तथू कथाकार’ किया था जिसमे जी के पिल्लई ने बहुत नामना कमाई थी।

जी के पिल्लई फ़िल्मी जगत की दुनिया में बहुत चर्चित रहने वाले सितारे थे। उनके निधन से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को आज गहरा सदमा लगा है। उन्होंने अपनी प्रतिभा से दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई थी। जिसके लिए लोग उन्हें सदा याद करेंगे। सूत्रों की माने तो उनका अंतिम संस्कार उनके गृहनगर में किया जाएगा और अंतिमसंस्कार में परिवार के लोग और फ़िल्मी जगत तथा उनके नजदीक के सहयोगियों शामिल होने की संभावना है।जब की कुछ साल पहले उनकी पत्नी उल्पलक्ष्मी अम्मा का कुछ साल पहले ही निधन हो गया। हजारो दर्शको के दिलो पे राज करने वाले पिल्लई फिल्मी जगत और दुनिया को अलविदा कह गए। उनके निधन पर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी शोक प्रकट करते हुए श्रध्धांजलि दी। पिल्लई हमेशा हमारे मन में बहुत अच्छे अभिनेता के रूप में जिन्दा रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exclusive content

Latest article

More article