SingersRupam Bharnarhia का परिचय और उनके परिवार एंव लाइफस्टाइल के बारें में...

Rupam Bharnarhia का परिचय और उनके परिवार एंव लाइफस्टाइल के बारें में जानिए

Rupam Bharnarhia एक भारतीय पाश्व गायक, गीतकार और कलाकार है। Rupam Bharnarhia birth भारत में पंजाब के अमृतसर में हुआ था। Rupam Bharnarhia study ने ‘डीएवी इंटरनेशनल स्कूल’ में पढ़ाई की है। उन्होंने स्कूल में कई Compitition में हिस्सा लिया था। और काफ़ी इंटर स्कूल में भी गायकी की वजह से कई मैडल जीती।

Rupam ने ‘लाया लायलपुर खालसा’ कॉलेज से एक कोर्स भी किया है। उन्होंने चंडीगढ़ के प्राचीन कला केन्द्र से ‘भूषण एंड विशारद’ की पढाई की है।

स्कूल की Compitition में कई बार हिस्सा लेनी वजह से उनके अंदर confidance और Strenght आई थी और उन्होंने अपना करियर Music की दुनिया में बनाने का सोचा।

Rupam Bharnarhia Family में उनके माता-पिता और भाई है। माता का नाम परमजीत और पिता का नाम विजय कुमार है। उनके पिताजी तबला वाद्यक है। Rupam Bharnarhia 3 साल की उम्र से अपने पिता के साथ संगीत सिखने जाती थी। रुपम का एक भाई है जिसका नाम तरुण है। वह भी एक गायक है।

Rupam Bharviya को Dog बहोत पसंद है उनके Dog का नाम mougli मोगली है।

Rupam Bharnarhia Career की शरुआत कैसे हुई जानिए

Rupam Bharnarhia Career 3 साल की उम्र में ही Singing सीखकर बनाना शुरु कर दिया था। इन्होंने पहली बार ‘Voice Of Panjab 9’ शॉ में Participants किया। इस शो के जजिस मलकीत सिंह, सचिन आहूजा और कमाल खान ने जज किया था।

उन्होंने बाद में ‘Big Golden Voice Of Amrutsar’ और ‘Hunar Panjab Da’ जैसे शॉ Participants हो कर अपने Career की शरुआत की।

रुपम भारविया ने साल saregamapa audition देकर 2016 में Saregamapa’ के शॉ में भी हिस्सा लिया था। उन्होंने साल 2022 में indian idol audition 2022दिया और Sony TV के Reality Show ‘Indian Idol Season 13’ में हिस्सा लिया। रूपम ने indian idol saregamapa में हिस्सा लेकर लोगो के दिलो में जगह बनाई।

Rupam Bharnarhia ने ‘Voice Of Panjab 9’ और ‘Hunar Panjab Da’ शॉ में अवार्ड भी जीता है। रुपम Zee TV के Reality Show IMPL पर यूपी दबंग टीम का भी हिस्सा है।

रुपम rupam indian idol ने पहला सॉन्ग गायक अर्श चहल के साथ ‘अबाउट यू’ रिलीज़ किया। वह गाना भी उन्होंने अलग अंदाज में गाया था। यह गाना लोगो को बहोत पसंद आया था।

Rupam Bharnarhia Photo

Rupam Bharnarhia ‘Indian Idol Season 13’ तक पहुचने का सफ़र

Rupam Bharnarhia Indian Idol 13 में साल 2022 में फॉर्म भरा और Auditon में बहेतरीन गाना गाकर जजिस और सब लोगो का दिल जीत लिया।

उन्होंने Audition के दौरान भूमि त्रिवेदी ट्रेक ‘राम चाहे लीला’ और कवाली गाना कव्वाली गाना पर प्रदशन करके उनके गाने ने जजीस के दिलो को जीत लिया था।

Rupam Bharnarhia ने अपनी बहेतरीन गायिकी की वजह से इंडियन आयडल 13 में Top 30 में अपनी जगह बना ली। इस शो को विशाल ददलानी, हिमेश रेशमिया और नेहा कक्कड़ ने जज किया है।

Rupam Bharnarhia के पुरस्कार और उपलब्धियां कैसे हासिल की जानिए

Rupam अलग अलग Compitition में भाग लेती थी। स्कूल में लोकप्रिय गायन की रानी से जानी जाती थी और प्रतिगियोता में Participants होकर कई पुरस्कार भी प्राप्त किए थे।

उनको अच्छा प्रदशन की वजह से तीन साल Youth Festival और कई Inter College में से ट्रोफ़िया, मेडल और पुरस्कार भी मिले है।

रुपम ने 94.7 बिग FM द्वारा आयोजित ‘ The Big Golden Voice Of Amrutsar’का विजेता बनी। साल 2021 में प्रो.सुखदेव सागर के मार्गदर्शन से जोनल और इंटरजोनल यूथ फेस्टिवल 2021 में गजल में पहला स्थान प्राप्त किया।

रुपम शादियों, सत्संगो और संगीत समारोह भी गाना गाने जाती थी। Rupam बॉलीवुड के गाने के अलावा भजन और कव्वाली कव्वाली गाने करती है।

Rupam Bharnarhia ने अपना बहेतरीन Perfomance देकर PTC Panjabi Program ‘हुनर पंजाब दा’ के सेमीफाइनल में अपना स्थान प्राप्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exclusive content

Latest article

More article