ActressSrinidhi shetty के बारेमे जानिए। Srinidhi shetty biography और फ़िल्मी सफ़र की...

Srinidhi shetty के बारेमे जानिए। Srinidhi shetty biography और फ़िल्मी सफ़र की शुरुआत के बारे में जानिए।

श्रीनिधि शेट्टी एक भारतीय अभिनेत्री है। श्रीनिधि शेट्टी का जन्म 21 अक्टूबर 1992 में कर्नाटक,मैंगलोर,भारत में हुआ था। Srinidhi shetty की माता का नाम कुशला शेट्टी है। और पिता का नाम रमेश शेट्टी है।

श्रीनिधि शेट्टी की दो बहने भी है। अमृता शेट्टी और प्रियंका शेट्टी इन दोनों बहनों में श्रीनिधि सबसे छोटी है। Srinidhi shetty age बहुत छोटी थी तब उन्होंने अपनी माँ को एक बीमारी के कारन खो दिया था।

श्रीनिधि अभिनेत्री होने के साथ साथ एक मोडल भी है। Srinidhi shetty education की बात करे तो उन्होंने शुरुआत की शिक्षा नारायण गुरु इंग्लिश स्कूल से ली और फिर मेंगलोर में सेंट एलॉयसियस प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में आगे की पढ़ाई की।

श्रीनिधि ने इसके बाद बैंगलोर में जैन विश्वविधालय इलेक्ट्रॉनिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रेजुएशन की शिक्षा ली। इसके अलावा श्रीनिधि ने पढ़ाई के साथ साथ कॉलेज में कई फेशन शो में भी हिस्सा लिया।

श्रीनिधि ने अपनी कोलेज की पढ़ाई के बाद बैंगलोर में एक सॉफ्टवेर कंपनी में सॉफ्टवेर इंजीनियर की जॉब की। लेकिन श्रीनिधि मॉडल बनना चाहती थी। इसलिए उसने यह जॉब छोड़ कर मॉडलिंग की दुनिया में अपने कदम आगे बढाए।

श्रीनिधि को अपने मॉडलिंग के सफ़र में आगे बढ़ने में उसके पिता ने साथ दिया। श्रीनिधि ने सोंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और उनकी मेहनत रंग लाई।

श्रीनिधि 2015 में क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस शो में जीती। और 2016 में पोलैंड में यामाहा फ़ासीनो मिस दिवा सुपरनेशनल में श्रीनिधि ने भारत की ओर से हिस्सा लिया।

‘मिस सुपरनेशनल’ का ख़िताब जीता। और साथ साथ 2016 में ‘Miss supernational Asia and Oceania’ का ख़िताब भी जीता।

Srinidhi shetty instagram photos

srinidhi shetty KGF

Srinidhi shetty की फिल्मो में सफलता

श्रीनिधि अपनी पहचान बनाने में कामयाब होती नजर आ रही थी। श्रीनिधि को इसके बाद फिल्म के लिए ऑफर भी आने लगे और उसने 2018 में Srinidhi shetty kgf कन्नड़ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की।

Srinidhi shetty movies K.G.F और K.G.F चेप्टर 2 फिल्म में श्रीनिधि ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म ने दुनिया भर में खूब वाहवाई हासिल की। और काफी सारी कमाई भी की। सिनेमा के एक से बढ़कर एक रिकॉड को भी तोडा।

दर्शको को अब Srinidhi shetty kgf 2 के बाद K.G.F चेप्टर 3 का बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म में श्रीनिधि ने अपना बेहतरीन रोल निभाया है। जिससे उसने आज अपनी एक अलग ही पहचान हासिल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exclusive content

Latest article

More article