Sweta Tiwari का जीवन परिचय | श्वेता तिवारी का करियर

0
774

छोटे पर्दे से अपनी पहचान बनाने वाली Sweta Tiwari ने अपनी करियर की शुरुआत एकता कपूर के शो ‘कसौटी जिंदगी की’ से की थी।श्वेता ने अपनी दमदार एक्टिंग से घर घर में पहचानी जाने लगी जिसमे उसने अनुराग की पत्नी प्रेरणा का किरदार निभाया था।

श्वेता का जन्म 4 अक्टूबर 1980 में उत्तरप्रदेश में प्रतापगढ़ में हुआ था। Sweta Tiwari family वह छोटी थी तब मुंबई में शिफ्ट हो गई। श्वेता ने अपनी स्कूल की पढ़ाई वही मुंबई में संत इशाबेल हाईस्कूल में शुरू की और आगे ग्रेज्यूऐशन की पढ़ाई भी उसने वही मुंबई में की। श्वेता 12 साल की थी तब उसने 500 रूपए महीने की पगार में एक ट्रावेल एजेंसी में काम शुरू किया।

श्वेता को बचपन से एक्टिंग और डांसिंग का शोख था। श्वेता ने टेलीविज़न में काम की शुरुआत 1098 में ‘कलीरे’ सीरियल से की। जिसमे उनकी एक्टिंग को दर्शको ने खूब सराहा। और 2001 में श्वेता को एकता कपूर के शॉ ‘कसौटी जिंदगी की’ में काम करने का मौका मिला श्वेता ने इसमें मन लगाके काम भी किया और उनकी महेनत रंग भी लाई।

Sweta tiwari searials

लोगो ने इस शॉ में उनके ‘प्रेरणा’ के किरदार को खूब प्यार दिया और लोग उसे घर घर में पहचानने लगे। बहुत ही कम sweta tiwari age में वह बॉलीवुड में सबकी चहिती बन गई। यह शॉ तक़रीबन सात साल तक चला। श्वेता इसके बाद कई रियालिटी शॉ में भी दिखाई दी। ‘नच बलिये 2’ में श्वेता ने अपने पति राजा चौधरी के साथ हिस्सा लिया। उसके बाद श्वेता ने ‘बिग बॉस 4’ में हिस्सा लिया और उसमे shweta tiwari big boss winner रह चुकी है।

श्वेता दूरदर्शन के शॉ ‘रंगोली’ जिसे छोटे से लेकर बड़े सभी लोग देखना पसंद करते थे। श्वेता ने उसमे भी लोगो के मन में अपनी जगह बनाई। sweta tiwari ने रियलिटी शॉ ‘कॉमेडी सर्कस का नया दौर’ में सबका बहुत अच्छा मनोरंजन किया और अपने आप को सभी किरदार में बेस्ट साबित किया इसके अलावा भी कई सारे शॉ में काम किया जैसे की ‘जलक दिखलाजा, मेरे डेड की दुल्हन, कॉमेडी नाईट विथ कपिल, खतरों के खिलाडी, बेगुसराई, रंगोली आदि शॉ में काम करती दिखाई दी है।

श्वेता कई भोजपुरी, मराठी, हिंदी फिल्मो में भी काम किया है। श्वेता ‘बैनी और बबलू, आबरा का डाबरा, बिन बुलाए बाराती, मदहोशी जैसी फिल्मो में काम कर चुकी है। श्वेता की लाइफ में कई बार परेशानिया आई पर श्वेता ने उसका सामना बेहद मजबुताई से किया और अपने करियर की उच्चाईयो को छूती रही है। आजकल sweta tiwari hot अंदाज में टेलिविज़न परदे पर ज्यादातर दिखाई देती है।

Sweta Tiwari की जानकारी

नामश्वेता तिवारी
जन्म तारीख4 अक्टूबर 1980
माता का नामनिर्मल तिवारी
पिता का नामअशोक कुमार तिवारी
जन्म स्थलप्रतापगढ़ जिला , उत्तर प्रदेश
ऊंचाई5 फिट 6 इंच
पति का नामराजा चौधरी(पहले पति), अभिनव कोहली(दूसरे पति)
बेटी का नामपलक तिवारी
बेटे का नामरियांश कोहली
धर्महिन्दू

sweta tiwari photos

Sweta Tiwari daughter

श्वेता तिवारी के दो बच्चे है। रियांश और पलक जिसमे रियांश 5 साल का है। जबकि palak tiwari age 21 साल की है। पलक तिवारी ने अभी अभी टेलीविज़न की दुनिया में कदम रखा है। श्वेता तरह पलक भी टेलीविज़न की दुनिया में आते ही सब का दिल जितने में कामयाब होती दिखाई दे रही है। हल ही में sweta tiwari daughter पलक का नया गाना ‘bijlee bijlee’ आया है। जो लोगो को बहुत पसंद आ रहा है।

Sweta Tiwari hasband

श्वेता की मेरेज लाइफ बड़ी उतार चढ़ाव वाली रही है। Sweta Tiwari की मुलाकात 1999 में भोजपुरी निर्माता और अभिनेता राजा चौधरी से हुई। वह अच्छे दोस्त बन गए और कुछ समय एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली। एक साल बाद श्वेता ने बेटी को जन्म दिया।

वह अपनी लाइफ में खुश भी थी लेकिन 2012 में उन दोनों के बिच कुछ अनबन हुई और वह एक दूसरे से अलग हो गए। श्वेता ने कुछ टाइम बाद दूसरी शादी अभिनव कोहली से की लेकिन उन दोनों का भी तलाक हो गया। श्वेता और अभिनव का एक बेटा भी है।

रियांश कोहली जिसको लेकर कई बार श्वेता और sweta tiwari hasband अभिनव में झगड़ा होता है।और वह कई बार मिडिया की सुर्खियों में दिखाई देते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here