मकर राशि के जीवनसाथी 2023 का राशिफल कैसा होगा?

परिवार के लोग लड़का-लड़की विवाह के योग्य हो जाये तब शादी के रिश्ते आने लगते है। मकर राशि के जीवनसाथी समझदार साथी की तलाश करते है।

मकर राशि वाले जातक अपने जीवनसाथी के वफादार होते है। मकर राशि वालो का दिल जीत न मुश्किल है, लेकिन एकबार जीत लिया तो वो लोग जीवनभर आपका साथ निभाते है और आप पर विश्वास करते है।

इस राशि के लोग अनुशासन और न्याय प्रियता पसंद होती है, इसीलिए अपने जीवनसाथी भी ऐसा पसंद करते है जो सच्चा हो। यह लोग रिश्ते में वफादार, ईमानदार और दूसरे का मान-सन्मान करने वाले होते है।

मकर राशि के जातक अपने काम में व्यस्त रहते है लेकिन अपने रिश्ते भी अच्छे से संभालते है। इस राशि के लोग अपने साथी के साथ रोमांटिक जीवन व्यतीत करते है। मकर राशि की महिला को नैतिकता और शिष्टाचार पसंद होता है।

मकर राशि विवाह योग 

मकर राशि के जीवनसाथी इन तीन राशि कन्या, वृषभ और वृश्चिक के साथ विवाह करे तो उनका जीवन प्यार भरा रहता है। यह तीन राशि के साथ शादी हो तो उनकी जोड़ी अच्छी बनती है।

मकर राशि के जातक समझदार जीवनसाथी की तलाश करते है। इस राशि के लोग क्रोधित होते है लेकिन इसके साथ दयालु भी होते है। उनको गुस्सा शांत भी देर से होता है।

मकर राशि के लोग अपने रिश्ते और परिवार को सबसे पहले रखते है। मकर राशि वाले जल्दबाजी में विवाह का निर्णय नहीं लेते है। ऐसे लोग शादी के बाद तलाक भी नहीं करते क्योकि वह समझदार होते है।

मकर राशि लव लाइफ 2023

वर्ष 2023 की शुरुआत में लव लाइफ में तनाव होगा। एक- दूसरे को न समझने के कारण झगड़े होंगे। लेकिन अप्रैल 2023 के बाद दोनों में दही धीरे प्यार बढ़ने लगेगा। दोनों के रिश्ते पहले से मजबूत होंगे।

मकर राशि वाले जातको की कन्या राशि वाले जातको के साथ की जोड़ी अच्छी रहती है। मकर राशि के जीवनसाथी दोनों का स्वभाव मिलता जुलता है। दोनों एक दूसरे को समझते है।

वृश्चिक राशि वालो के साथ मकर राशि वालो की प्यारी जोड़ी बनती है। वृश्चिक राशि के जातक शांत स्वभाव के और समझदार और बुद्धिमान होते है। मकर राशि वालो का वैवाहिक जीवन सुखी रहता है।

मीन राशि के जातक दोनों शांत और गंभीर स्वभाव के होते है। दोनों का स्वभाव भावात्मक होता है। इसीलिए उनकी जोड़ी अच्छी साबित होती है।

मकर राशि की कुंडली में क्या है? 

मकर राशि का स्वामी शनि है। शनि देव अनुसाशन और न्यायप्रियता के देव है। इसीलिए मकर राशि के जातक न्याय करने वाले और न्याय से जीता है।

मकर राशि की लड़कियां कैसी होती है?

मकर राशि की लड़किया महेनत और बुद्धिमता से कार्य में सफलता प्राप्त करती है। इनका समाज में भी नाम ऊंचा होता है। वह आत्मनिर्भर होती है।

मकर राशि की शादी कब होगी?

मकर राशि के जो जातक विवाह योग्य है जिनकी सगाई हो गई है। ऐसे जातक का ज्योतिष के अनुसार विवाह योग 2023 अप्रेल से सितम्बर को योग बनता है।

Leave a Comment