जन्म कुंडली भविष्य देखना जानिए

जन्म कुंडली भविष्य देखना हिन्दू धर्म में जन्म कुंडली का बहुत ही महत्व है। जन्म कुंडली भविष्य के आधार पर लोगो के जीवन के बारे में कुछ संभावना या जन्म के बाद पहले राशि तय होती है और नाम रखा जाता है और नाम से जन्म कुंडली बनाना शुरू होता है।

जन्मकुंडली के जातक का आगे जीवन कैसा रहेगा यह इससे जाना जा सकता है। जन्मकुंडली कुंडली के जातक के जन्म का समय, जन्म स्थल जन्म समय की तिथि के आधार पर तैयार की जाती है इसके आधार से जातक की राशि तय की जाती है और राशि के अनुसार जातक की जन्मकुंडली तैयार की जाती है।

जनम कुण्डली इन हिंदी में राशि का भी बराबर का योगदान रहता है राशि से जातक की दिनचर्या जानी जा सकती है। राशि व्यक्ति के जीवन का दिन कैसा रहने वाला है यह राशि के द्वारा जाना जाता है।

कुंडली के आधार पर जातक का जीवन कैसा रहने वाला है और जातक के जीवनसाथी के साथ उसका जीवन कैसा रहने वाला है और जातक के साथ किस राशि के ग्रह ज्यादा अच्छे रहने वाले है यह जन्मकुंडली के आधार पर तय किया जा सकता है।

जन्म कुंडली के बारे में बात करे तो जनम कुण्डली निकलवाने के आज कल कई तरीके हो गए है। बच्चे के जन्म के तुरंत बाद उसकी राशि और कुंडली के बारे में पता लगाना एकदम आसान हो गया है। ज्यादातर आज कल लोग ऑनलाइन सर्च करके बच्चे की राशि के बारे में जन्म के बाद तुरंत माहिती ले लेते है।

एक समय था की हमे राशि और जन्मकुंडली निकलवाने के लिए ज्योतिष के पास जाना पड़ता था और तब जाके हमे बच्चे की राशि जानने को मिलती थी। आजकल हम इंटरनेट की मदद से किसी के भी बारे में आसानी से पता चल सकता था।

फ़ोन में ऐसी कई सारी ऐप्स है जिससे हमें जन्म पत्रिका ऑनलाइन के बारे में तुरंत ही पता चलता है। कुंडली निकलवाने के लिए आजकल हमारे पास कई सारे विकल्प देखने को मिलते है। और ज्योतिष से भी हम तुरंत कुंडली के बारे में जान सकते है।

ज्योतिष का काम ही जन्म कुंडली भविष्य देखना होता है। हम ऑनलाइन भी सही जन्म कुंडली अच्छे से जन्म कुंडली हिंदी में देख सकते है। कई ऐसी भी अप्लीकेश।न है जहा हम फ्री जन्म कुंडली यानि की मोफत जन्म कुंडली देख सकते है।

आज भी विवाह तय करते वक्त यातो विवाह के समय दूल्हा और दुल्हन की जन्म कुंडली देखि जाती है इसलिए जन्म कुंडली बनाना आवश्यक हो गया है। और इसके लिए सही जन्म कुंडली होना अत्यंत जरूरी होता है।

फ़ोन में ऑनलाइन जन्म कुंडली देखने के लिए हमे जाँच करते समय जन्म कुंडली सॉफ्टवेयर फ्री डाउनलोड, जन्म कुंडली भविष्य 2022 free, जन्म कुंडली ऑनलाइन फ्री हिंदी, किताब जन्म कुंडली इन हिंदी, लाल किताब जन्म कुंडली इन हिंदी, मोफत जन्म कुंडली मराठी, किताब जन्म कुंडली इन हिंदी free, फ्री जन्म कुंडली इन हिंदी, कुंडली ऑनलाइन फ्री इन हिंदी, जन्म पत्रिका ऑनलाइन, जन्म कुंडली ऑनलाइन, मोफत जन्म कुंडली मराठी आदि अपनी जरूरत के हिसाब से अपनी भाषा में जान्ने के लिए लिखने से हम ऑनलाइन भी कुंडली के बारे में फ्री में जन्म कुंडली भविष्य देखना जान सकते है।

जन्मतिथि के अनुसार कुंडली कैसे देखें?

ज्योतिष जन्मतिथि और जन्म के दरमियान समय के हिसाब से नक्षत्र की स्थिति को देखकर ज्योतिष कुंडली देखते है।

जन्मकुंडली क्या होता है?

जन्मकुंडली व्यक्ति के जन्म की तिथि, जन्म का समय और राशि के अनुसार तय की जाती है। जन्मकुंडली के जातक का आगे जीवन कैसा रहेगा यह जन्मकुंडली से जाना जा सकता है।

जन्म कुंडली में क्या होता है?

जन्म कुंडली में व्यक्ति के जन्म से लेकर व्यक्ति के मृत्यु तक का समय के बारे में लिखा जाता है जिसमे व्यक्ति का वर्तमान और आनेवाला समय कैसा रहनेवाला है इसका अनुमान लगाया जाता है।

जन्म कुंडली में पितृ दोष कैसे देखें?

जब नक्षत्र में सूर्य राहु के युति होता है और शनि की द्रष्टि जब इन पर पड़ती है और शनि सूर्य के साथ दिखाई दी और राहु की द्रष्टि इन पर हो तो इसे सायद ज्योतिष और से पितृ दोष माना जाता है।




Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top