ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए?

कन्या राशि के लोग जोकि बहुत ही दयालु, वफादार और मेहनती होते है, बावजूद इसके वे अपने जीवन में उन ऊंचाइयों तक नहीं पहुंच पाते जिसके वे हक़दार है। कन्या राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए? शास्त्रों में ऐसी समस्याओं से छुटकारा पाने के कई उपाय बतायें गए है जिसमें से रुद्राक्ष धारण करना भी प्रमुख है। आज इस लेख में हम आपको बताएंगे कि कन्या राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए और इसे पहनने के क्या क्या लाभ है ? 

कन्या राशि के लोगों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए?

कन्या राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए? ज्योतिषी शास्त्रों में कन्या राशि के व्यक्तियों को चार मुखी रुद्राक्ष धारण करने के लिए कहा गया है। ऐसा करने पर व्यक्ति को करियर में नए नए अवसर प्राप्त होते है, व्यक्ति का मन शांत और व्यवहार जनप्रिय रहता है। चार मुखी रुद्राक्ष व्यक्ति के बुध और गुरु दोषों को दूर करने में काफी मददगार है।

जैसा कि अब आप यह जान ही चुके होंगे कि कन्या राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए। आइये अब जानते है कि चारमुखी रुद्राक्ष पहनने से क्या क्या लाभ प्राप्त होते है। 

चारमुखी रुद्राक्ष पहनने के फायदे

  1. कन्या राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए? शस्त्रों में चारमुखी रुद्राक्ष पहनने के कई लाभ बतायें गए है इनमें से कुछ लाभ इस प्रकार है। 
  2. चारमुखी रुद्राक्ष का स्वामी बुध है ऐसे में वे व्यक्ति जिसकी बुध ग्रह दशाएं उचित नहीं है उनके लिए यह रुद्राक्ष काफी उपयोगी साबित हो सकता है। 
  3. इस रूद्राक्ष को पहनने पर व्यक्ति का बौद्धिक विकास तेजी से होता है। 
  4. चारमुखी रुद्राक्ष धारण करने के बाद व्यक्ति के जीवन में आने वाले संकटो का नाश होता है। 
  5. यह रुद्राक्ष व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ बनाये रखने में मददगार है। 

कन्या राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए यह आपको अब ज्ञात हो चुका होगा आइये जानते है कि चारमुखी रुद्राक्ष को कब और किस प्रकार धारण करना चाहिए। 

चारमुखी रुद्राक्ष कब और कैसे धारण करें 

कन्या राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए? चारमुखी रुद्राक्ष पहनने से पहले व्यक्ति को 108 रुद्राक्ष की माला का जाप करते हुए  “ॐ ह्रीम नमः” मंत्र का उच्चारण करना चाहिए। इसके बाद आप अपने इष्ट का आशीर्वाद लेकर इस रुद्राक्ष को धारण कर सकते है। 

कन्या राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए?

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार कन्या राशि के लोगों को चार मुखी रुद्राक्ष धारण करने की सलाह दी गयी है। 

चारमुखी रुद्राक्ष की क्या विशेषताएँ है?

इस रुद्राक्ष को धारण करने के बाद व्यक्ति आध्यात्मिक विचारों की ओर प्रेरित होता है।  

चारमुखी रुद्राक्ष को कब न पहने?

अगर आप मांस या मदिरा का सेवन करते है तो रुद्राक्ष अपने शरीर पर कदापि ही धारण न करें। 

निष्कर्ष

इस लेख के माध्यम से आपने यह जाना कि कन्या राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए। इतना ही नहीं यहां आपको यह भी बताया गया कि चारमुखी रुद्राक्ष को किस प्रकार और कब पहनना चाहिए। हम उम्मीद करते है यह जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हुई होगी। ऐसी ही रोचक जानकारियों से रूबरू होने के लिए आप इस वेबसाइट को समय समय पर जरूर विजिट करते रहे। 

धन्यवाद !

Leave a Comment