5 लाभदाई प्रदीप मिश्रा जी की शिव पुराण के टोटके

दुनिया भर में अपने कथा वाचन के लिए मशहूर पंडित प्रदीप मिश्रा अपनी मधुर वाणी से ना सिर्फ श्रीमद् भागवत कथा श्री राम कथा एवं शिव पुराण का ज्ञान देते हैं बल्कि वह अपने भक्तों को उनकी समस्या से संबंधित समाधान के उपाय भी बताते हैं।

आज हम इस आर्टिकल में पंडित प्रदीप मिश्रा जी द्वारा बताए गए शिव पुराण के टोटके से संबंधित जानकारी लेकर आए हैं जिसमें हम पंडित प्रदीप मिश्रा जी की शिव पुराण के टोटके, प्रदीप मिश्रा के बेलपत्र के उपाय आदि संबंधित उपाय की जानकारी लेकर आए हैं।

पंडित प्रदीप मिश्रा जी की शिव पुराण के टोटके 

पंडित प्रदीप मिश्रा जी शिव पुराण कथा का बेहद ही मधुर वचन करते हैं तथा इस कथा के द्वारा उन्होंने कई तरह के जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधान के लिए उपाय भी बताएं हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा जी के टोटके से नीचे दिए गए समस्याओं के समाधान किया जा सकते हैं-: 

#1 धन-संपत्ति की समस्या का समाधान 

पंडित प्रदीप मिश्रा जी के द्वारा धन संपत्ति की समस्या का समाधान के लिए प्रदीप मिश्रा के टोटके में यानी उपाय बताया है। ‌ यदि आप धन संबंधी किसी से भी समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको सोमवार के दिन नहा धोकर शिवजी की मंदिर में एक बड़ा बेलपत्र लेकर जाना है।

तथा इस बेलपत्र पर लाल चंदन लगाकर यह बेलपत्र शिवलिंग पर अर्पित करना है तथा भगवान शिव से धन संपत्ति समस्या के समाधान की प्रार्थना करनी है। अगर आप नियम एवं श्रद्धा से यह उपाय करते हैं तो आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी। 

हम सभी जानते हैं कि गणेश जी आदि योगी शिव एवं माता पार्वती के पुत्र हैं इसीलिए धन की समस्या से जुड़ा एक उपाय गणेश जी को भी समर्पित होता है। ‌ यदि आप भगवान गणेश को गणेश चतुर्थी के दिन मंदिर में जाकर दीपक दान करते हैं तो इससे आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। 

#2 अकाल मृत्यु की समस्या

अकाल मृत्यु का समस्त मानव जाति को भय रहता है लेकिन इस डर को प्रदीप मिश्रा जी के शिव पुराण में बताए गए टोटकों से खत्म किया जा सकता है। पंडित प्रदीप मिश्रा जी के द्वारा शिव पुराण में उल्लेखित बताए गए उपाय के आधार पर यदि आप नर्मदा नदी से प्राप्त शिवलिंग को लाकर अपने घर में स्थापित करते हैं तो इससे घर में किसी के भी आकर मृत्यु नहीं होती है।

#3 बीमारियों की समस्या

पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा शिव पुराण में उल्लिखित एक उपाय बीमारियों की समस्या के समाधान से भी संबंधित है। यदि आपके घर में निरंतर बीमारियों का वास रहता है तो ऐसे में घर का कोई सदस्य शिवजी के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर गाय का घी लेपन कर सकता है जिस घर में बीमारियों एवं रोगों पर रोक लगेगी। 

इसके अलावा आप थोड़ा दूध, काला तिल, सूखा आंवला एवं बैल का फल लेकर इन सभी मिश्रण को मिलकर इसका एक उबटन बना लें। अब यह उबटन तथा एक कलश में साफ जल भरकर यह दोनों चीज बीमार व्यक्ति के हाथ से स्पर्श करवाई तथा मंदिर में जाकर शिवलिंग पर उपकरण का लेप करें एवं कलश स के जल को शिवलिंग पर चढ़ाएं। यह उपाय भी घर की बीमारियों को दूर करने कारगर साबित होता है।

#4 विवाह समस्या संबंधित उपाय

पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा शिव पुराण में यानि की शिव पुराण के टोटके में लिखित एक विवाह की समस्या से संबंधित उपाय भी बताया गया है। यदि किसी व्यक्ति के जीवन में लगातार विवाह से संबंधित समस्या आ रही है तथा विवाह तय ही नहीं हो रहा है तो ऐसे में उसे व्यक्ति को शिव पुराण में बताए गए उपाय अनुसार एक सूखा नारियल लेना है जिसे ऊपर से इस तरह काटना है कि वह ढक्कन के आकार का बन जाए अब इसमें भगवान सत्यनारायण का प्रसाद पंजीरी भरना है।

इसे ऊपर से ढक देना है तथा यह नारियल लेकर किसी मंदिर में पीपल के पेड़ के नीचे गाढ़ देना है। ‌ यह उपाय करने के कुछ समय बाद ही उसे व्यक्ति की शादी या शादी का अवसर तय हो जाएगा।

#5 व्यापार बाधा की समस्या

पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा शिव पुराण में उल्लेखित एक उपाय व्यापार वृद्धि से संबंधित भी बताया गया है जिसके तहत यदि व्यापार वृद्धि के लिए व्यक्ति सरसों के 108 फुल एकत्रित करके उन्हें शिवलिंग पर अर्पित करें तो ऐसे में शंकर भगवान का उस व्यक्ति को व्यापार में वृद्धि प्राप्त होने का आशीर्वाद देते हैं।

प्रदीप मिश्रा के बेलपत्र के उपाय 

पंडित प्रदीप मिश्रा जी ने अपने कथा वाचन के द्वारा बेलपत्र के कई अचूक उपाय बताए हैं प्रदीप मिश्रा के शिव पुराण के टोटके में बताया है की जिसे करने से मनुष्य की कुछ जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधान निश्चित हो जाता है। प्रदीप मिश्रा के बेलपत्र के उपाय नीचे दिए गए हैं-: 

  • यदि आप धन संपत्ति की समस्या से परेशान है तो आपको मंगलवार के दिन शिव जी के मंदिर जाना है तथा शिव लिंग पर पका हुआ चावल एवं 7 बेलपत्र अर्पित करने हैं। यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा तो आप पर बनी ही रहेगी लेकिन इससे कर्ज की समस्या भी समाप्त हो जाएगी।
  • यदि कोई बच्चा परीक्षा के लिए चिंतित है तो वह परीक्षा में पास होने के लिए एक बेहतरीन उपाय अपना सकता है। इस उपाय के लिए बेलपत्र लेना है जिसमें बीच वाली पत्ती पर शहद लगा देना है और यह बेल पत्ती शिवलिंग पर बच्चे के हाथों अर्पित कर देनी है। इस उपाय से बच्चों के परीक्षा में सफलता पाने के चांस बढ़ जाते हैं।
  • पंडित प्रदीप मिश्रा जी के द्वारा शिव पुराण शिव रुद्राष्टक में उल्लेखित एक महत्वपूर्ण उपाय बताया गया है जिसके तहत आप अपनी मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं। ‌ यदि आप बेलपत्र लेकर बीच वाली पत्ती में पीला चंदन तथा दोनों पत्तियों में लाल चंदन लगाकर शिवलिंग पर सहृदय अर्पित करते हैं तो इससे आपकी मनोकामनाएं पूरी होती है। 

निष्कर्ष 

इस आर्टिकल में हमने आपको प्रदीप मिश्रा जी की शिव पुराण के टोटके तथा प्रदीप मिश्रा के बेलपत्र के उपाय से संबंधित जानकारी प्रदान की है।






Leave a Comment