राशि के अनुसार संतान प्राप्ति 2023-2024

हर शादीशुदा इंसान का सपना होता है की उनके घर में बच्चे की किलकारियां गूंजे। शादी के बाद सभी जोड़ो का सपना होता है की वो माता-पिता बने। लेकिन कई जातको के यह खुशिया देर से प्राप्त होती है।

राशि के अनुसार संतान प्राप्ति भगवान गणेश से संतान सुख का वरदान मिला है। इसलिए संतान प्राप्ति के लिए हमे गणेश की आरधना और पूजा पाठ करने से यह सुख मिल सकता है

मेष

मेष राशि वालो को साल 2023 में देवगुरु शनि देव और बृहस्पति की कृपा रहेंगी। नई शादी शुदा जातको के जीवन में नई महेमान का स्वागत हो सकता है। इस साल निःसंतान जातको संतान प्राप्ति हो सकती है। मेष राशि के अनुसार संतान प्राप्ति ॐ आदित्याय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें।

वृष

वृष राशि वालो के ऊपर पंचम भाव में बृहस्पति की दृष्टि होने की वजह से साल 2023 के मध्य भाग में संतान प्राप्ति के योग बनेंगे। इस राशि वालो को संतान सुख जल्द ही मिलेगा। जिसको पहले से ही संतान है उसको संतान में वृद्धि हो सकती है। वृष राशि के अनुसार संतान प्राप्ति सुबह स्नान करके हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मिथुन

कई बार जन्म कुंडली के ग्रह-नक्षत्रो के कारण संतान सुख में बाधाएं आ जाती है लेकिन हमे इसका उपाय करना चाहिए। इस साल मिथुन राशि वालो को संतान योग बहुत कम बन रहे है इसीलिए आप भगवान की आराधना करें। जिसकी वजह आपको जल्द संतान प्राप्ति होगी। मिथुन राशि के अनुसार संतान प्राप्ति “ॐ नमः शिवाय” मंत्र का जाप करें।

कर्क

साल 2023 के शुरुआत में संतान योग अच्छे बन रहे है। कर्क राशि के नए शादीशुदा लोगो के लिए संतान सुख मिलने के अधिक योग बन रहे है। इस साल संतान प्राप्ति की वजह से परिवार में खुशियों का माहौल बनेगा। कर्क राशि के अनुसार संतान प्राप्ति “ॐ केशाय नमः” मंत्र का जाप करें।

सिंह

सिंह राशि के लिए साल 2023 में अप्रेल माह के बाद संतान योग बन रहा है। जो जातक के पहले संतान है उनको संतान प्राप्ति में वृद्धि हो सकती है। आपका बच्चे का स्वास्थ्य शारीरिक और मानसिक तरीके से स्वस्थ होगा। सिंह राशि के अनुसार संतान प्राप्ति सुबह स्नान करके सूर्य देव को जल चढ़ाये।

कन्या

कन्या राशि वालो के लिए यह साल संतान योग में अच्छा होने वाला है। इस राशि की जो स्त्री गर्भवती है उनको कन्या की प्राप्ति हो सकती है। आपका बच्चा काफी सुंदर और बुद्धिमान होगा। कन्या राशि वालो के लिए संतान प्राप्ति हो सकती है। कन्या राशि के अनुसार संतान प्राप्ति सूर्य के सामने सुबह ॐ सूर्याय नमः का जाप करें।

तुला

तुला राशि वालो को इस साल की तीसरे भाग में संतान को लेकर अच्छी खबर मिलने वाली है। जो नया विवाहित जोड़े है उनको संतान प्राप्ति के अधिक संभावना है। इस राशि वालो के लिए यह साल संतान प्राप्ति में अच्छा है। तुला राशि के अनुसार संतान प्राप्ति शनि मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक

इस साल आपके जीवन में छोटे महेमान का स्वागत हो सकता है। वृश्चिक राशि वालो के जीवन में संतान सुख अच्छा होने वाला है। आपका आनेवाला बच्चा महेनती, बुद्धिमान और गुणवान होगा। इस राशि के जातक के लिए संतान योग अच्छा बनने वाला है। वृश्चिक राशि के अनुसार संतान प्राप्ति मंगलवार के दिन शिव की आराधना करें।

धनु

धनु राशि के लिए साल 2023 कुछ खास रहने वाला है। कई वक्त से जो जातक संतान प्राप्ति की कोशिश कर रहे है। वह इस साल उनको संतान सुख मिल सकता है। कई बार ग्रहो की दिशा के कारण हमे बाधाओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन धनु राशि के जीवन में संतान सुख जल्द मिल सकता है। धनु राशि के अनुसार संतान प्राप्ति सूर्य देव को जल चढ़ाये।

मकर

मकर राशि वालो के लिए साल 2023 में संतान योग बन रहा है। इस राशि के लोगो संतान भाग्यशाली होगा। विवाहित लोगो के लिए संतान योग में ज्यादा अच्छा बन रहा है। मकर राशि के लोगो का यह साल लाभदायी रहने वाला है। मकर राशि के अनुसार संतान प्राप्ति हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुंभ

कुंभ राशि के जो जातक निःसंतान है उसको संतान सुख मिल सकता है। आपको संतान प्राप्ति में बाधाएं आ रही है तो आप हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसकी वजह से आपको संतान प्राप्ति मिल सकती है। कुंभ राशि में गुरु और शनि की दृष्टि की वजह से संतान सुख मिल सकता है।

मीन

मीन राशि के पंचम भाव गुरु की दृष्टि होने से संतान के विषय में अच्छा रहने वाला है। इस साल को आपको संतान प्राप्ति हो सकती है। इसकी वजह से परिवार में खुशियों का माहौल बनेगा। आपका संतान का भाग्योदय भी अच्छा रहने वाला होगा। मीन सोमवार को व्रत करें और शिव की उपासना करें।

Leave a Comment