संजय दत्त के कितने बच्चे हैं जानिए

संजय दत्त एक भारतीय अभिनेता है। संजय दत्त का जन्म 29 जुलाई 1959 हुआ था। संजय दत्त की माता का नाम sanjay dutt mother name नरगिस दत्त था और संजय दत्त के पिता का नाम sanjay dutt father name सुनील दत्त था। उनके माता पिता सुनील दत्त और माता नरगिस भी भारतीय सिनेमा में एक फेमस अभिनेता और अभिनेत्री थे।

संजय दत्त ने अपनी शुरूआती पढ़ाई द लॉरेन्स स्कूल,सनावर से की है। sanjay dutt family संजय दत्त एक टीवी इनडस्ट्री से जुड़े परिवार से है। उनके पिताजी सुनील दत्त एक जाने माने अभिनेता थे। संजय दत्त ने अपनी छोटी उम्र में 1972 में बालकलाकार के रूप में उनके पिताजी की फिल्म ‘रेश्मा और शेरा’ में काम किया था।

संजय दत्त ने 1981 में मुख्य अभिनेता के रूप में ‘रॉकी’ फिल्म से फ़िल्मी सफर शुरुआत की थी। संजय दत्त की एक्टिंग के सभी दीवाने है। संजय दत्त ने अपनी एक्टिंग से सभीको प्रभावित किया है। संजय दत्त अपने अफेयर के चलते कई बार चर्चा का विषय बन चुके है।

संजय दत्त के कितने बच्चे हैं

संजय दत्त के तीन बच्चे है। संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा और उनकी एक बेटी है। और उनकी तीसरी पत्नी मान्यता और संजय दत्त के दो बच्चे है। शहरान दत्त और इकरा दत्त जबकि उनकी दूसरी पत्नी से उनकी कोई संतान नहीं है।

संजय दत्त की बेटी

संजय दत्त की बेटी का नाम त्रिशाला दत्ता है। त्रिशाला दत्ता संजय दत्त और ऋचा शर्मा की बेटी है। संजय दत्त की बेटी त्रिशाला अपने नाना नानी के साथ अमेरिका में रहती है। त्रिशाला का जन्म 10 अगस्त 1988 में न्यूयोर्क में हुआ था।

संजय दत्त टेलीविज़न से जुडी फॅमिली से है। लेकिन वह त्रिशाला को टीवी इंडस्ट्री में नहीं लाना चाहते क्योकि त्रिशाला अमेरिका में पली बड़ी हुई है। इसलिए वह वहाँ की भाषा बोलती है। इसलिए संजय दत्त को लगता है की वह टीवी इंडस्ट्री में काम करे तो भी लोग उनको ज्यादा पसंद नहीं कर पाएंगे।

संजय दत्त की बेटी त्रिशाला पेशे से एक मनोचिकित्सक है। त्रिशाला उनकी माँ ऋचा के निधन के बाद काफी वक्त तक सदमे में रहती थी। लेकिन अब उनकी अपनी सौतेली माँ मान्यता दत्ता से भी उनके काफी अच्छे सबंध है। उन दोनों के बिच काफी अच्छा रिश्ता है। त्रिशाला के एक सौतेले भाई और बहन भी है। जिसका नाम इकरा दत्त और शहरान दत्त है।

Sanjay dutt image

नाम संजय बलराज दत्त
पिता का नाम सुनील दत्त
माता का नाम नरगिस दत्त
पत्नी का नाम ऋचा शर्मा
बेटे का नाम शहरान दत्त
बेटी का नाम त्रिशाला दत्ता, इकरा दत्त
गृह नगर मुंबई,महाराष्ट्र,भारत

Sanjay dutt wife richa sharma

संजय दत्त की पहली मुलाकात अपनी पहली Sanjay dutt wife richa sharma पत्नी से फिल्म ‘मुर्हुत’ के दरमियान हुई थी। संजय दत्त अपनी शादी की वजह से और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ उनके रिश्ते को लेकर भी कई बार चर्चा में रहे है। उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा को संजय दत्त ने पहली बार एक लोकल मैग्जीन में उनकी फोटो देखी और वह उनको काफी पसंद करने लगे।

ऋचा शर्मा को मनाने के लिए संजय दत्त ने काफी पापड़ बेले। एक वक्त था जब ऋचा शर्मा 1987 में ‘आग ही आग’ फिल्म की शूटिंग कर रही थी। तब संजय दत्त वह पहुंच गए और ऋचा शर्मा को प्रपोज़ कर दिया।

संजय दत्त ऋचा शर्मा को प्रपोज़ करने के बाद उनसे जवाब मांगते ही रहे और उनकी महेनत रंग लाई और आखिर में एक दिन ऋचा शर्मा ने उनको हा कह ही दिया।

ऋचा शर्मा और संजय दत्त ने 1987 में एक दूसरे से शादी कर ली। शादी के कुछ ही समय बाद 1988 में उनके यहाँ एक बेटी का जन्म हुआ। जिसका नाम उन्होंने त्रिशाला दत्ता रखा।

संजय दत्त और ऋचा शर्मा की खुशाल भरी जिंदगी के बिच Sanjay dutt wife richa sharma ऋचा शर्मा को ब्रेन ट्यूमर हुआ और यह बीमारी होने के कारन 1996 में 10 दिसंबर को ऋचा शर्मा न्यूयोर्क में थी तब उनकी इस बीमारी के चलते डेथ हो गई। और उनकी प्रेम कहानी में उनका साथ यही तक रहा।

Sanjay dutt age in 2022

sanjay dutt की उम्र 2022 में 63 साल की है।sanjay dutt age in 2022 संजय दत्त ने 100 से अधिक फिल्मो में काम किया है। संजय दत्त अपनी एक्टिंग और अच्छे अभिनय की वजह से सदा लोगो के चहिते रहे है। लेकिन संजय कई बार अपनी निजी जिंदगी में विवादों में भी रहे है। उन पर देश विरोधी काम करने के लिए दोषी ठहराया गया और क़ानूनी सजा भी दी गई है।

संजय दत्त अपने स्वस्थ को लेकर फिल्मो में कम दिखाई देते है। संजय दत्त को कैंसर की बीमारी है। जिसका इलाज उन्होंने मुंबई में रह कर किया और अब वह काफी स्वस्थ जिंदगी जी रहे है।

Sanjay dutt wife age

sanjay dutt की पत्नी की बात करे तो संजय दत्त ने तीन शादिया की है। संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा थी। जिनसे उन्हों ने 1987 में शादी की थी। लेकिन उनका साथ कुछ समय तक ही था। कुछ समय बाद बीमारी के कारन उनकी डेथ हो गई।

संजय दत्त ने 1998 में रिया पिल्लई से शादी की। लेकिन कुछ समय बाद उनके रिश्ते ने दम तोड़ दिया। और वो ने अलग रहने का फैसला किया।

संजय दत्त की दूसरी शादी टूटने के बाद वह काफी अकेले हो गए थे। फिर उनकी मुलाकात मान्यता से हुई और दो साल एक दूसरे को डेट किया और फिर शादी के बंधन में बंध गए। मान्यता और संजय दत्त की उम्र Sanjay dutt age wife में काफी फासला है। लेकिन आज एक दूसरे के साथ है।

Leave a Comment