20 कमिया सिंह राशि की जानिए | सिंह राशि की कमजोरी क्या है?

सिंह राशि की कमजोरी क्या है? बात बात पर क्रोधित होना, अकेले चलना, अधिक खर्च करना, जीवनसाथी को वक्त न देना, भविष्य को लेकर अधिक चिंतित, आक्रमक स्वभाव, गुस्से में रिश्तो की परवाह न करना आदि।

सिंह राशि का स्वामी शनि है और इस राशि का सबंध अग्नि तत्व से है। सिंह राशि का चिन्ह शेर का होता है। शेर की तरह यह लोग बहुत गुस्से वाले होते है।

इस राशि का शुभ अंक 4 है। इस अंक का कार्यक्षेत्र में उपयोग करने से व्यापार में लाभ मिलता है। सिंह राशि वालो के आत्मविश्वास, नेतृत्व, महेनती और ईमानदारी जैसे अच्छे गुण होते है।

सिंह राशि की कमजोरी क्या है?

  • सिंह राशि वालो की कमजोरी बात करें तो यह लोग भविष्य को लेकर ज्यादा चिंतित रहते है। हमें भविष्य के बारें में सोचना चाहिए। लेकिन इतना भी नहीं सोचना चाहिए की वर्तमान की खुशियों का मजा न ले सके।
  • सिंह राशि वालो की कमजोरी है की ये लोग बात बात पर क्रोधित हो जाते है। इसलिए जब सिंह राशि वालो के साथ मजाक करें तो सोच समझकर करना चाहिए। सिंह राशि वालो का मुद देखकर मजाक करना चाहिए।
  • सिंह राशि वालो की यह भी कमजोरी है की यह लोग खर्च करने में पीछे नहीं हटते है। कई बार बेवजह खर्च देते है और जब आर्थिक स्थिति बिगड़े तो पैसे न बचाने की वजह से परेशान हो जाते है
  • सिंह राशि वालो की सबसे बड़ी कमजोरी यह है की उन लोगो में दुसरो की प्रगति देखकर ईर्ष्या होती है। अपने आसपास के रिश्तो के लोगो की बढ़ती को देखकर उनके अंदर ईष्या भाव दिखाई देता है।
  • सिंह राशि वालो की कमजोरी की बात करें तो इस राशि के कई लोगो को अपने पिता से अच्छी नहीं बनती है। अपने पिता की कोई बात नहीं मानते और पिता के सामने ऊँची आवाज में बोलने से हिचकिचाते नहीं है।
  • सिंह राशि वाले लोगो की कमजोरी यह है की यह लोगो को भूलने की आदत होती है। कोई चीज संभालकर रखनी होती है वह रख तो देते है लेकिन कुछ वक्त बाद वो चीज कहा रखी थी उसके बारें में भूल जाते है।
  • सिंह राशि वालो की कमजोरी की बात करें तो ये लोग अपने गुस्से के कारण नजदीकी रिश्ते का भी कई बार अपमान कर देते है। गुस्से में हंमेशा अपने गुस्से को काबू में रखना चाहिए।
  • सिंह राशि वाले कमजोरी यह है की वो लोग हमेशा किसी भी जगह अकेले चलना चाहते है। अपनी समस्या या परेशानी का सामना अकेली करने का सोचते है। इसी वजह से कई बार वो लोग अधिक परेशानी में पड़ जाते है।
  • सिंह राशि के लोगो की कमजोरी की बात करें तो ये लोग स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता में रहते है। इस राशि के ज्यादातर लोगो को पीठ दर्द, हार्ट अटेक, पैर, आँख की समस्या रहती है।
  • सिंह राशि की कमजोरी क्या है? अपने जीवनसाथी से ज्यादा दूसरे काम में ज्यादा वक्त देते है। इसके कारण दोनों के बीच मनमुटाव रहता है। लेकिन कुछ समय के बाद दोनों का मनमुटाव ख़त्म भी हो जाता है।

सिंह राशि की कमजोरी क्या है?

सिंह राशि के जातको का स्वभाव गुस्से वाला, स्वार्थ और ईष्या की भावना, दुसरो पर जल्दी विश्वास करके धोखा खाना पड़ता है।

सिंह राशि के कैसे दिन चल रहे हैं?

यदि आप सफर पे जा रहे है तो आप सावधानी बरते। आपको आज के दिन कोई नौकरी से अच्छी खबर मिल सकती है। आज आप अपने परिवार साथ घूमने जा सकते है।

सिंह राशि की महिला किसकी ओर आकर्षित होती है?

सिंह राशि की महिला को हर कार्य में लीडरशिप करना पसंद होता है। इस राशि की महिला आसानी से हर व्यक्ति को मैनेज कर लेती है।

2023 में सिंह राशि का भविष्य क्या है?

सिंह राशि के लिए साल 2023 करियर के लिए अच्छा रहने वाला है। इस साल आप करियर की नई शुरुआत कर सकते है।

1 thought on “20 कमिया सिंह राशि की जानिए | सिंह राशि की कमजोरी क्या है?”

Leave a Comment