10 धनु राशि की कमजोरी | धनु राशि की कमजोरी क्या है?

धनु राशि की कमजोरी क्या है? लापरवाह, झूठ बोलना, दूसरों पर विश्वास करने वाला, घूमना फिरना कम पसंद, पैसे न बचाना, व्यसन करना, सभी प्रकार का भोजन करना, किसी हाल में जिद्द पूरी करना आदि।

धनु राशि की लोग ज्ञान गति के साथ चलने वाले होते है। उनका स्वभाव थोड़ा मस्तीखोर होता है। ये लोग हमेंशा उत्साहित रहने वाले होते है। इस राशि के लोगो को नई नईं जानकारी प्राप्त करना पसंद है।

धनु राशि के लोग लापरवाह होते है। इस राशि का प्रतिक धनुर्धर होता है और आधा घोड़े के आकृति का होता है। यह लोग भावात्मक और सबसे विश्वास रखने वाला होता है।

धनु राशि की कमजोरी क्या है? | 10 कमजोरी जानिए

  1. धनु लोगो की कमजोरी की बात करें तो ये लोग ज्यादा झूठ बोलते है। इसी बुरी आदत के कारण उन पर कोई विश्वास नहीं करता है। इसीलिए हमे कभी किसी का विश्वास नहीं तोडना चाहिए।
  2. धनु राशि की कमजोरी यह भी है की ये लोग सभी प्रकार का भोजन करते है। इस राशि के कई लोग व्यसन की भी आदत होती है की यह बुरी आदत आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।
  3. धनु राशि की कमजोरी यह है की ये लोग अच्छे वक्त में पैसे बचाते नहीं है। उनके पास जब पैसे हो तब वो लोग मौज शोख में उदा देते है और बाद में तब आर्थिक स्थिति अच्छी न हो तो परेशान हो जाते है।
  4. धनु राशि की परेशानी की बात करें तो ये लोग काफी दयालु और भावात्मक स्वभाव के होते है। वो लोग भावना में आकर सब पर विश्वास कर लेते है और कई बार इसी वजह उनको नुकसान भुगतना पड़ता है।
  5. धनु राशि की कमजोरी यह है की ये लोग खामोश रहते है। जब उन लोगो को पता है की उनके साथ बुरा हो रहा है। तब भी ये लोग कुछ बोलते नहीं है, और परेशानी का सामना करना पड़ता है।
  6. धनु राशि की सबसे बड़ी कमजोरी यह है की ये लोग काम में आलस करते है। कोई काम समय पर ख़त्म नहीं करते है। इसी वजह से उन लोगो कई बार दुसरो की खरीखोटी सुन्नी पड़ती है।
  7. धनु राशि के लोगो की कमजोरी की बात करें तो वो किसी की भी बात में जल्दी आ जाते है। वो लोग दूसरो की बात पर जल्दी विश्वास कर लेते है। अपने दोस्तों की ज्यादा सुनते है।
  8. धनु राशि की कमजोरी यह है की ये लोग अपने धंधे या जीवन में अपने मन की नहीं सुनते है। उन लोगो को अपने आप किसी निर्णय का विश्वास नहीं होता है। वो लोग दुसरो के निर्णय पर चलते है।
  9. धनु राशि की कमजोरी की बात करें तो ये लोग कम रोमांटिक होते है। वह लोगो को बहार का खाना और घूमना फिरना ज्यादा पसंद नहीं होता है। इसीलिए कई बार उनका जीवनसाथी भी उनसे नाराज हो जाता है।
  10. धनु राशि की कमजोरी क्या है? ये लोग जिद्द पर अड़े रहने वाले और आक्रमक स्वभाव के होते है। यह लोगो को जो चाहिए वो किसी भी हाल में और चाहे तो किसी का नुकसान करके भी अपनी जिद को पूरी करते है।

Leave a Comment