ActorsAkshay kumar Net Worth करोडो की संपति के मालिक है-अक्षय कुमार (Akshay...

Akshay kumar Net Worth करोडो की संपति के मालिक है-अक्षय कुमार (Akshay kumar wife,family)

बॉलीवुड के खिलाडी कहे जाने वाले और ‘अक्की’ नाम से पहचाने जाने वाले अक्षय कुमार की बात करे तो अक्षय कुमार का रियल नाम राजीव हरिओम भाटिया है।अक्षय एक सफल अभिनेता है। Akshay Kumar Net Worth साल की देखि जाए तो करोडो है।

अक्षय को लोग अभिनेता के साथ साथ अनुशासित सवभाव, akshay kumar hight और अपनी दिनचर्या के लिए भी जानते है।अक्षय अपनी कोमेडी भरी दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीत लेते है।

Akshay kumar family

अक्षय का जन्म पंजाब अमृतसर में हुआ था। Akshay kumar family में उनके पिता का नाम हरिओम भाटिया और माँ का नाम अरुणा भाटिया था। उनके पिता मिलेटरी ऑफिसर थे। अक्षय की बहन का नाम अलका भाटिया है।

अक्षय मार्शल आर्ट भी जानते है। अक्षय ने डॉन बोस्को स्कूल में अपनी पढ़ाई की और कॉलेज की पढ़ाई मुंबई में गुरु नानक खालसा कॉलेज में की।

अक्षय ने भारत में टाइकक्वान्डो की पढ़ाई की और फिर थाईलेंड चले गए। वहा उन्होंने मार्शल आर्ट की पढ़ाई की। वहा से आते ही अक्षय ने फोटोशूट किया जिससे उनको Akshay kumar movie ‘दीदार’ फिल्म के लिए ऑफर आया और उन्होंने उसमे काम किया।

अक्षय का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था। उनके पिता का नाम हरिओम भाटिया और माँ का नाम अरुणा भाटिया था। उनके पिता मिलेटरी ऑफिसर थे। अक्षय की बहन का नाम अलका भाटिया है। अक्षय मार्शल आर्ट भी जानते है।

Akshay Kumar Net Worth करोडो की संपत्ति के मालिक- अक्षय

अक्षय ने ‘सौगंध’ फिल्म में मुख्य भूमिका निभाकर अपने करियर की शुरुआत की जो 1991 में रिलीज हुई। Akshay kumar net worth सालाना करोड़ो की है। करोड़ो की संपत्ति के मालिक है अक्षय कुमार जिसकी वजह से वह काफी चर्चा में रहते है।

बॉलीवुड में सबसे फिट हीरो में से एक है अक्षय तक़रीबन 2414 करोड़ की संपत्ति के मालिक है। 2021 में अक्षय की नेट वर्थ 325 मिलियन डॉलर बताया गया है। सूत्रों की मने तो अक्षय की एक महीने की कमाई तक़रीबन 10 करोड़ से ज्यादा है।

अक्षय कुमार अपनी लाइफ स्टाइल के लिए जाने जाते है। बोलीवुड सूत्रों के अनुसार Akshay kumar movies एक फिल्म के लिए 135 करोड़ रूपए चार्ज करते है।

अक्षय को महंगी गाड़ी का भी सोख है। उनके पास कई कार और बाईक्स है। जिसकी किंमत करोडो में है। अक्षय ब्रांड इंडोर्समेंट से भी अच्छी कमाई करते है।साथ में कई विज्ञापनो का हिस्सा भी है। विदेश में भी अक्षय की बहुत अच्छी प्रॉपर्टीज है।

Akshay kumar wife के बारे में जानिए

अक्षय और ट्विंकल खन्ना फिल्म इंडस्ट्री के मजबूत जोड़ी में से एक है। Akshay kumar wife और अक्षय की पहली मुलाकात एक फोटोशूट में हुई थी।और वह मुलाकात के बाद दोनों मिलने लगे और काफी अच्छे दोस्त बन गए।

जब ट्विंकल की फिल्म ‘मेला’ रिलीज हुई तब अक्षय ने ट्विंकल को प्रपोज किया तो ट्विंकल ने अक्षय को जवाब देते हुए कहा की अगर यह फिल्म फ्लॉप हुई तो वह उनसे शादी करेगी और हुआ वही ट्विंकल की ‘मेला’ फिल्म फ्लॉप हुई। और ट्विंकल शादी के लिए तैयार हो गई।

ट्विंकल की माँ डिम्पल कापडिया ने उनको पहले एक साल लिव इन में रहने की सलाह दी थी। और कहा की दोनों के बिच सब ठीक रहे तो वह खुद उनकी शादी कर देगी।

लिव इन में रहने के बाद अक्षय और ट्विंकल की शादी हुई और आज उनके दो बच्चे भी है। Akshay kumar son आरव और Akshay kumar daughter नितारा अक्षय अपनी पत्नी को अपने लिए लकी मानते है।अक्षय अपने करीयर को कभी मेहनत करके बहुत अच्छी बुलंदी पर पहुचाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exclusive content

Latest article

More article