[2023] तुला राशि का जीवनसाथी कब मिलेगा?

अगर आपकी राशि तुला है और आप तुला राशि का जीवनसाथी में है जानले की तुला राशि के लोगो को मिथुन एव कुंभ राशि से ज्यादा मिलती है और उनकी सिंह राशि वालो से थड़ा काम लगाव रहता है। तुला राशि वाले जातकों के लिए शादी की उम्र 21 से 28 तक की उम्र में होती है।

लोगो के मनमे कई बार यह प्रश् रहता है की तुला राशि का जीवनसाथी कब मिलेगा तो उनका यह उतर रहता है कि ज्यादातर तुला राशि के लोगो को अपना जीवनसाथी 21 से 28 की उम्र में मिल जाता है।

अगर किसी कारण से कोई लड़का और लड़की की शादी इस उम्र में न हो तो 31 से 38 की उम्र में होती है। शादी की उम्र में आनेवाले रिश्ते को स्वीकार कर लेना चाहिए और शादी कर लेनी चाहिए।

12 राशियों के राशि चक्र में तू राशि सातवें क्रम पर है। तुला राशि का स्वामी शुक्र है। तुला राशि के लोगो का स्वभाव में शांति और विवेक होता है, इसीलिए सबको अपनी तरफ आकर्षित करते है।

तुला राशि के लड़का और लड़की की शादी हिन्दू महीने फाल्गुन और चैत्र महीने में होगी। क्योकि इस महीने में तुला राशि वालो का शादी का योग बन रहे है। तुला राशि के शब्द रा, री, रू, रे, रो, ता, ते, ती, तू इस शब्द का नाम का पहला अक्षर इन राशि तुला होती है।

अगर तुला राशि वाले लड़का और लड़की की उम्र बढ़ती जाती है, और अभीतक शादी नहीं हो रही है तो ऐसे व्यक्ति को हनुमान जी’और भगवान शिव का जाप करना चाहिए।

तुला राशि का विवाह योग

तुला राशि वालो की शादी उत्तर या पूर्व दिशा में होना लाभदायक होता है। अगर इस दिशा में शादी नहीं हो रही है, तो आप भगवान सूर्य देव को प्राथना करने से कुछ न कुछ उपाय मिल जायेगा।

इस राशि वाले लड़के को पत्नी और लड़की को पति भाग्यशाली मिलता है। दोनों एक दूसरे को समझते है और कुछ अपने जीवन में भूल को सुधरने की कोशिश करते है।

यह राशि के जोड़े को स्त्री की घर में चलने से संसार अच्छा चलता है। इन लोगो को सामाजिक कारणों से प्रेम विवाह की संभावना काम होती है।

तुला राशि के ज्यादातर जातको की शादी कम उम्र में हो जाती है। इस राशि वाले लोग अपने जीवनसाथी में सुधार लाने की कोशिश करते है।

अगर तुला राशि के जातक मिथुन या कुम्भ राशि के व्यक्ति से शादी करते है तो शुभ माना जाता है। तुला राशि वाले जातक दयालु सवभाव के होते है और मिथुन और कुंभ राशि के जातक भी कुछ ऐसे ही होते है।

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के जरिये आपको बताया है की तुला राशि का जीवनसाथी | तुला राशि का विवाह योग जानकारी दी है। ऐसी ही कई जानकारी हमारी इस वेबसाइट के माध्यम से मिलती रहेगी।

हम आशा करते है की आपको यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा होगा और आज का हमारा यह तुला राशि का जीवनसाथी आर्टिकल आपको उपयोगी साबित हुआ होगा।

तुला राशि की आयु कितनी होती है

हमारे कुछ निर्णय ऊपर वाले लेते है, जैसे की जीना और मरना ऊपर वाले के हाथ में होता है।

तुला राशि का जीवनसाथी कब मिलेगा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वाले जातको की शादी 21 से 28 की उम्र तक होती है, लेकिन अगर कोई जातक की शादी इस उम्र में नहीं हुई तो 31 से 38 की उम्र में होती है।

तुला राशि का दुश्मन कौन है?

तुला राशि कुम्भ राशि को अपना शत्रु मानती है, क्योकि उसे लगता है की कुम्भ राशि वाले सिर्फ दुसरो के पास से अपना काम निकलना चाहती है।


तुला राशि का सच्चा प्यार कौन है?

ज्यादातर तुला राशि के लोग उनके सच्चे प्यार से शादी करना चाहते है लेकिन तुला राशि का सच्चा प्यार वृष राशि को माना जाता है। यह उनके प्यार को और मजबूत बनता है।


तुला राशि वालों को किससे शादी करनी चाहिए?

तुला राशि के लोग सिंह, मिथुन, कुंभ जैसी राशि के साथ अपनी शादी कर सकते है। यह राशि के लोगो के आपसमे प्यार बढ़िया रहता है। और तालमेल भी अच्छा रहता है।


तुला राशि का जीवनसाथी कौन होता है?

ज्यादातर मामलों में तुला राशि का जीवनसाथी वृष राशिके लोग होते है। यह दोनों राशि के लोगो एक दूसरे के साथ बड़ी खुशहाली के साथ अपना जीवन व्यतीत करना पसंद करते है।


तुला राशि के देवता कौन है?

तुला राशि के जातको के देवता अनूबिस देवता को बताया गया है। उनकी कृपा तुला राशिके लोगो पर हमेशा के लिए बानी रहती है। वे उनपर अपनी कृपा हमेशा के लिए रखे रहते है।

Leave a Comment