इस साल भाग्योदय कैसे होगा? | मकर राशि का अच्छा समय कब आएगा 2023?

मकर राशि का स्वामी शनि ग्रह है। मकर राशि का अच्छा समय कब आएगा 2023? मकर राशि वाले जातको के लिए आनेवाला आधा साल अच्छा रहने वाला है। मकर राशि का भाग्योदय 2023, 2024 और 2025 आपके लिए लाभ देने वाला है। अगर आप कड़ी महेनत करेंगे तो आप प्रतियोगिता परीक्षा में अवल्ल आ सकते है।

व्यापार में अगले साल का किसी कारण से पैसा रुका है तो इस आपको मिल सकता है। इस साल के आरंभ में शनि देव की साढ़ेसाती डेढ़ साल तक चलती है, जो वर्ष 2025 में पूर्ण हो जाएगी। शनि देव न्याय के देवता है।

मकर राशि का भाग्योदय 2023

वर्ष 2023 मकर राशि के लिए शुरुआती में अच्छा रहने वाला है। मकर राशि का स्वामी शनि ग्रह है। ज्योतिष में शनि देव को खनिज, तेल, लोहा, आयु, दुःख, रोग, पीड़ा आदि का कारक कहा जाता है। शनि गुस्से वाले देव है और न्याय प्रिय है। लेकिन जिसका साथ देते है उसका बहुत अच्छा लाभ मिलता है। मकर राशि पर शनि ग्रह की साढ़ेसाती चल रही है। वैदिक शास्त्र के अनुसार शनि आपकी कुंडली में धन भाव पर परिक्रमा कर रहे है और वह लग्न योग के स्वामी है। इस साल आपकी कुंडली में शनि की महादशा च रही है, इसीलिए आपकी धन में वृद्धि होगी। आप सोने या चाँदी के जेवरात की खरीदी कर सकते है। इससाल आपका भाग्योदय भी हो सकता है। मकर राशि के 36 गुण मिलते है व्ही जातक बहुत भाग्यशाली होते है। इस समय आपको धन, सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी। अगले साल का रुका हुआ पैसा मिल जायेगा। स्वास्थ्य को लेकर छोटी बीमारिया होगी लेकिन खाने पिने का ध्यान रखना होगा।

मकर राशि का भाग्योदय 2024

मकर राशिफल 2024 में शुभ रहने वाला है। आप एक नई सोच के साथ नई दिशा में प्रगति करने वाले है। वर्ष 2024 आपके करियर, व्यवसाय आदि में सफलता प्राप्त होगी। वर्ष 2024 में आप अपने काम और करियर में सफलता मिलने के साथ कुछ परेशानियां भी आएगी। लेकिन परेशानी को सकारात्मक के साथ देखेंगे आप कामयाब जरूर होंगे। मकर राशि की आयु कर्मो के आधीन होती है। भगवान हमारी आयु हमारे जन्म से तय करते है। विधार्थीओ के लिए इस साल अच्छा रहने वाला है, अगर आप परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो आपको अच्छा परिणाम मिलेगा। आप को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। साल 2024 आपके वैवाहिक जीवन के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। मार्च माह के बाद आपके जीवन में खुशियाँ आएगी। आपके जीवनसाथी में समझदारी दिखने को मिलेगी। हर समय आपका जीवन साथी आपके साथ होगा। जो छात्र विदेश जाना चाहते है उसे सफलता मिलेगी।

मकर राशि का भाग्योदय 2025

मकर राशि के जातको के लिए साल 2025 शुरुआत में अच्छा रहने वाला है। वैवाहिक जीवन में बच्चे की किलकारियाँ गूंज सकती है। प्रेम सबंध में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति का कुछ सामना करना पड़ेगा लेकिन समय के साथ स्थिति सुधरने लगेगी। समय के साथ धन में बढ़ोतरी दिखने को मिलेगी। आपके लिए साल 2025 में विदेश सफर के योग बन रहे है। मई 2025 से अक्टूबर 2025 तक आपके लिए मुश्किल समय होगा। आपके व्यवसाय, धंधे या नौकरी में स्थिति खराब दिखने को मिलेगी। यह समय आपका कार्यक्षेत्र में चुनौती रूप होगा। कार्यक्षेत्र में तनाव और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी के साथ झगड़ा या मनमुटाव भी हो सकता है। लेकिन साल 2025 के अंत में स्थिति में सुधार आने लगेगा। इस साल स्वास्थ्य को लेकर बहुत अच्छा रहने वाला है। मकर राशि की बीमारी छोटी मोटी आएगी तो इसके लिए आपको अपने खान पान में सुधार रखेंगे। हर रोज वॉक या योग करना है। साल 2025 प्रेम सबंध में शानदार रहने वाला है। आप विवाह करने का फैसला करेंगे। आपके परिवार वाले आपकी बात से सहमत भी होंगे।

मकर राशि का भाग्योदय कब होता है?

मकर राशि के जातको का भाग्योदय 25वें वर्ष, 33वें वर्ष, 35वें वर्ष, 36वें वर्ष होता है। इस उम्र में करियर, व्यवसाय, धन में लाभ मिलता है। जीवन में खुशियाँ आती है। कार्यो में सफलता मिलती है।

मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती कब उतरेगी?

मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती 18 जनवरी 2023 से शुरू हुई और 29 मार्च 2025 तक समाप्त होगी।

मकर राशि का अच्छा समय कब आएगा 2023?

नया साल 2023 मकर राशि के जातको के लिए अच्छा रहने वाला है। अप्रेल 2023 माह के बाद अच्छा समय आएगा। इस साल मकर राशि में शनि की साढ़ेसाती का तीसरा चरण शुरू होगा। शनि इस साल मकर राशि में से कुंभ राशि में गोचर करेगा।

मकर राशि वालों की किस्मत में क्या है?

मकर राशि के जातक की राशि में शनि अच्छा फलादेश देता है। नौकरी, धंधा, शिक्षा, व्यापर आदि में अच्छी सफलता मिलती है।

मकर राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे?

आज हम जो भी स्थिति में है उसका ज्यादातर श्रेय हमारे पिछले जन्म के कर्मो पर निर्भर करता है। इस जन्म में हम जिस राशि में जन्म लेते है वही भी हमारे पिछले जन्म कोई लेनदेन का हिस्सा होता है।

Leave a Comment