संतान योग कैलकुलेटर

संतान योग कैलकुलेटर के बारे में कहा जाए तो आज के जमाने में देखा जाए तो कुंडली देखना या राशि के अनुसार संतान प्राप्ति के बारे में जानना बहुत ही आसान हो गया है। आज कल ऑनलाइन के जमाने में हम अलग अलग वेबसाईट से यह पता लगा सकते है और जान सकते है।

संतान योग कैलकुलेट करने से कहा जाता है की संतान प्राप्ति के बारे में जान सकते है। शादी के बाद या फिर जो नव दंपति है जिसे संतान प्राप्त करना है या फिर शादी के बाद संतान प्राप्ति में देर हो रही है तो वह लोग संतान योग कैलकुलेट करके जान सकते है की संतान प्राप्ति कर सकते है।

राशि के अनुसार संतान प्राप्ति 2022 में स्त्री और पुरुष के लिए उसके जीवन की एक महत्व की ख़ुशी और ईच्छा होती है। जिसे पाकर वह अपने जीवन को पूर्ण होने का एहसास महसूस करते है। संतान योग कैलकुलेटर से जिस भी लोगो को संतान प्राप्ति में देरी हो रही हो वह उसका संतान प्राप्ति योग कब बनता है यह जान सकते है।

ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है की कई कारन होते है जिसके कारन राशि के अनुसार संतान प्राप्ति 2023 में संतान का सुख नहीं मिल पाता कई बार स्त्री और पुरुष की कुंडली में दोष या फिर बढ़ाए होने के कारन भी संतान सुख पाना मुश्किल हो जाता है।

संतान योग कैलकुलेटर और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में कई बाधाए होती है। व्यक्ति की कुंडली के अनुसार उसमे बाधाए होती है इसलिए संतान प्राप्ति में देरी के कारण दूर करने से संतान योग बन सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर जन्म कुंडली में पांचवा राहु हो तो यह पहली संतान के लिए अशुभ माना जाता है।

जन्म कुंडली में सातवा मंगल हो तो यह स्त्री के लिए संतान प्राप्ति में देरी होने का कारन हो सकता है।

कुंडली में अगर नक्षत्र में पंचम भाव देखा जाए तो यह भी संतान प्राप्ति में बाधा होने का कारन हो सकता है।

जन्म कुंडली में अगर पांचवा ग्रह पाप ग्रह युक्त हो तो यह भी एक मुख्य कारन बन सकता है संतान योग कैलकुलेटर यानि संतान प्राप्ति के संतान योग बनने में बाधा हो सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में शनि और सूर्य की युति हो तो यह भी संतान प्राप्ति के लिए और संतान के लिए अच्छा नहीं होता संतानो में अनबन हो सकती है जिसका कारन शनि और सूर्य की युति हो सकती है।

संतान योग कैलकुलेटर से हमें हमारे जीवन में संतान सुख कब मिलने वाला है उसकी जानकारी ले सकते है। और उसमे आने वाली बाधाए जान सकते है। और उसे दूर कैसे करे उसके बारे में सोच सकते है।

Leave a Comment