10 कमजोरी कुंभ राशि की : कुंभ राशि की कमजोरी क्या है?

कुंभ राशि की कमजोरी क्या है? ज्यादा गुस्सैल स्वभाव, खर्च ज्यादा करना, पैसे न बचाना, भावात्मक, खामोश रहना, सच्चे दोस्त न होना, जूठ बोलना, जिद्दी, व्यसन करना आदि।

कुंभ ग्यारवीं राशि है। इस राशि का स्वामी शनि है। इस राशि के लोग ज्यादा सवेंदलशील भावात्मक और दयालु होते है। इसके साथ वह दुसरो पर जल्दी विश्चास कर लेते है।

कुम्भ राशि के लोग सकारात्मक विचार वाले, तेज दिमागी, ईमानदार और सबमें प्यार बरसाने वाले अच्छे गुण होते है। कुंभ राशि के लोग शांत और शर्मीले होते है। इसी वजह से अपने दिल की बात कहने में हिचकिचाते है।

ज्योतिष के अनुसार कुंभ राशि का भाग्य अंक 4, 8, 13 और 22 होते है। जो व्यक्ति इस अंक को साथ कार्य करते है उनका कार्य सफल होता है। कुंभ राशि वालो को काले रंग का धागा पहनना शुभ माना जाता है।

कुंभ राशि की कमजोरी क्या है? | 10 कमजोरी जानिए

  1. कुंभ राशि की कमजोरी की बात करें तो ये लोग गुस्से वाले होते है। उनको गुस्सा बहुत जल्दी आ जाता है। कई बार गुस्से की वजह से जल्दबाजी कोई निर्णय ले लेते है और उसका परिणाम उसको भुगतना पड़ता है।
  2. कुंभ राशि की यह भी कमजोरी है की वह लोग बिना वजह खर्चा ज्यादा करते है। जब व्यापार अच्छा चल रहा है तो सब पैसे खर्च कर देते है और बाद में जब आर्थिक स्थिति बिगड़े तो परेशानी का सामना करना पड़ता है।
  3. कुंभ राशि वालो की सबसे बड़ी समस्या यह है की ये लोग कोई भी बात पर खामोश रहते है। यह लोग भविष्य को लेकर चिंतित रहते है और किसी की बात को नहीं मानते है।
  4. कुंभ राशि के लोगो की कमजोरी की बात करें तो इस राशि के लोगो को कई बार इतना ज्यादा गुस्सा आ जाता है की किसी साथ रिश्ते की परवाह नहीं करते है। गुस्से में हमेंशा कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए।
  5. कुंभ राशि की कमजोरी यह है की ये लोगो के पास अच्छा साथी या मित्र नहीं होता है। उनको दोस्त होता है तो कुछ समय के लिए बाद में दूसरा दोस्त बन जाता है। दोस्ती का रिश्ता ज्यादा वक्त टिकता नहीं है।
  6. कुंभ राशि के लोगो की कमजोरी की बात करें तो यह लोग व्यसन करते है। कई लोग नशे भी करते है। लेकिन दुःख में परेशानी का सामना नशा करके नहीं बल्कि शांति से विचार करके करना चाहिए।
  7. कुंभ राशि के लोगो की कमजोरी यह है की ये लोग काम के लिए मना कर देते है। इन लोगो की का टालने की आदत होती है। वो लोग किसी का काम समय पे नहीं करते है। इसकी वजह से उन लोगो को कई बार समस्या का सामना करना पड़ता है।
  8. कुंभ राशि के लोगो की कमजोरी यह है की ये लोग परिवार को कम समय देते है। वह काम में ज्यादा वक्त देने की वजह से परिवार को काम समय दे पाते है।
  9. कुंभ राशि के लोगो की कमजोरी की बात करें तो ये लोग जूठ ज्यादातर बोलते है। इसकी वजह कई बार इनका जूठ पकड़ा जाता है और इन पर लोग भरोसा काम करते है।
  10. कुंभ राशि की कमजोरी क्या है? यह लोग भावात्मक होते है। इसकी वजह से जल्दी किसी पर भरोसा कर लेते है। कई बार गलत इंसान अपनी सारी बातें उन लोगो को शेयर करते है। इसकी वजह से उनको कई समस्या का सामना करना पड़ता है।

Kumbh राशि की कमजोरी क्या है?

कुंभ राशि की खास कमजोरी दूसरे पर जल्दी विश्वास कर लेना है। इसी वजह से कई समस्याओ का सामना करना पड सकता है। वह लोग अपने से ज्यादा दुसरो पर विश्वास करते है।

कुंभ राशि की सबसे बड़ी समस्या क्या है?

कुंभ राशि के जातक को युवावस्था में काफी समस्याओ का सामना करना पड़ता है। वैवाहिक जीवन में भी कई बार लाइफ पार्टनर के साथ मनमुटाव हो जाता है।

कुंभ राशि की सबसे खास बात क्या है?

इस राशि कि खास बात यह है की ये लोग दूसरे की मदद करने में पीछे नहीं हटते है। उन लोगो अपने उदेश्य को पूरा करने के लिए महेनत करने में पीछे नहीं हटते है।

कुंभ राशि वाले स्वभाव में कैसे होते हैं?

कुंभ राशि के लोग शर्मीले और ऊर्जावान होते है। उनका स्वभाव थोड़ा गुस्से वाला होता है। लेकिन जल्दी शांत भी हो जाते है। इस राशि के लोगो को दूसरे की मदद करना पसंद है।

Leave a Comment